Jansandesh online hindi news

कोरोना की दूसरी लहर के बीच नए प्रतिबंधों पर विचार कर रहे जॉनसन

लंदन। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी देते हुए कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर आने वाली है, ऐसे में इससे बचे रहने के लिए तेजी से सुरक्षा उपायों पर विचार करना होगा। शनिवार को बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार लोगों के आपस में मिलने और बार, पब वगैरह के
 | 
कोरोना की दूसरी लहर के बीच नए प्रतिबंधों पर विचार कर रहे जॉनसन

लंदन। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी देते हुए कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर आने वाली है, ऐसे में इससे बचे रहने के लिए तेजी से सुरक्षा उपायों पर विचार करना होगा। शनिवार को बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार लोगों के आपस में मिलने और बार, पब वगैरह के खुले रहने के समय को घटाने पर विचार कर रही है।

ब्रिटेन में कम से कम 1.35 करोड़ लोग पहले से ही स्थानीय तौर पर लगाए गए प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं।

पूर्व सरकार के सलाहकार प्रोफेसर नील फग्र्यूसन ने कहा कि आने वाले समय के बजाय नए उपायों की आवश्यकता अभी है।

मार्च में लॉकडाउन लगाए जाने के फैसले पर जिस वैज्ञानिक की सलाह को वरीयता दी गई थी, उन्होंने कहा, “अगर हम आने वाले दो से चार हफ्ते कुछ भी नहीं करते हैं, तो संक्रमण की दर मार्च से भी कहीं अधिक पहुंच जाएगी।”

ब्रिटेन में हर सात से आठ दिन मामलों की संख्या में दोगुना इजाफा देखने को मिल रहा है। शनिवार को यहां 4,422 नए मामलों की पुष्टि की गई और इस दौरान 27 नई जानें गईं।

मौजूदा स्थिति को देखते हुए जॉनसन ने शुक्रवार को कहा कि बड़े पैमाने पर लॉकडाउन लगाया जा सकता है और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी सख्ती से कराए जाने पर बात हो सकती है।