Jansandesh online hindi news

चीन ने अमेरिका से सभी स्तरों पर बातचीत शुरू करने का किया आग्रह

बीजिंग, चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने बीजिंग और अमेरिका के बीच सभी स्तरों पर बातचीत फिर शुरू करने और दोबारा विश्वासी बहाली का आग्रह किया है। अमेरिका-चीन बिजनेस काउंसिल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के प्रतिनिधिमंडल को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित करते हुए विदेश मंत्री ने यह टिप्पणी की है। बता दें
 | 
चीन ने अमेरिका से सभी स्तरों पर बातचीत शुरू करने का किया आग्रह

बीजिंग, चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने बीजिंग और अमेरिका के बीच सभी स्तरों पर बातचीत फिर शुरू करने और दोबारा विश्वासी बहाली का आग्रह किया है। अमेरिका-चीन बिजनेस काउंसिल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के प्रतिनिधिमंडल को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित करते हुए विदेश मंत्री ने यह टिप्पणी की है। बता दें कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के कड़े रुख के बाद चीन की तरफ से आए इस बयान को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

चीन ने अमेरिका से सभी स्तरों पर बातचीत शुरू करने का किया आग्रह
चीन के विदेश मंत्री ने कहा कि कई क्षेत्रों में चीन और अमेरिका दोनों के साझा हित हैं इसलिए दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों को मानव जाति की समृद्धि और स्थायी शांति के लिए बातचीत और सहयोग को बढ़ाना चाहिए।

चीन के विदेश मंत्री ने कहा कि कई क्षेत्रों में चीन और अमेरिका दोनों के साझा हित हैं, इसलिए दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों को मानव जाति की समृद्धि और स्थायी शांति के लिए बातचीत और सहयोग को बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चीन-अमेरिका संबंधों का भविष्य वाशिंगटन द्वारा लिए गए सही फैसलों और दोनों पक्षों द्वारा उठाए गए कदमों पर टिका है। वांग ने संबोधन के दौरान संबंधों को मजबूत बनाने और विकास को बढ़ावा देने के लिए पांच प्रस्ताव रखे। जो प्रस्ताव रखे गए, उसमें विरोध और विवाद को सुलझाना, द्विपक्षीय संबंधों के लिए सार्वजनिक सहयोग बढ़ाना शामिल है।

जॉर्जिया के गवर्नर नहीं बुलाएंगे विधानसभा का विशेष सत्र

जॉर्जिया के गवर्नर ने एक बार फिर कहा है कि वह चुनाव परिणामों को पलटने के लिए ना तो विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएंगे और ना ही ट्रंप के पक्ष में 16 इलेक्टोरल कॉलेज की नियुक्ति करेंगे। रिपब्लिकन गवर्नर ब्रियान केंप ने रिपब्लिकन पार्टी के ही लेफ्टिनेंट गवर्नर जेफ डंकन के साथ जारी एक संयुक्त बयान में कहा कि अगर इस तरह का कुछ कदम उठाया जाता है तो यह नियमों का उल्लंघन होगा। बता दें कि एक दिन पहले भी जॉर्जिया में एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया था कि शनिवार को जॉर्जिया में रैली से पहले ट्रंप ने गवर्नर को फोन कर प्रांत में राष्ट्रपति पद के चुनाव का परिणाम पलटने के लिए विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाने की अपील की थी। हालांकि गवर्नर ब्रियान केंप ने इस अनुरोध को ठुकरा दिया।