Jansandesh online hindi news

ट्रंप बोले, लोकप्रियता बढ़ी महाभियोग से, साधा विपक्ष और पार्टी के सदस्यों पर भी निशाना

मियामी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में कंजर्वेटिव यूथ कन्वेंशन में युवाओं से कहा कि अनुचित महाभियोग प्रक्रिया ने उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा किया है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष और यहां तक कि अपनी पार्टी के सदस्यों को भी निशाने पर लिया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में एक
 | 
ट्रंप बोले, लोकप्रियता बढ़ी महाभियोग से, साधा विपक्ष और पार्टी के सदस्यों पर भी निशाना

मियामी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में कंजर्वेटिव यूथ कन्वेंशन में युवाओं से कहा कि अनुचित महाभियोग प्रक्रिया ने उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा किया है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष और यहां तक कि अपनी पार्टी के सदस्यों को भी निशाने पर लिया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में एक कंजर्वेटिव युवा सम्मेलन के दौरान शनिवार को एक घंटे से अधिक समय तक के भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट्स के पास उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है और वे केवल एक अवैध और असंवैधानिक महाभियोग की मांग कर रहे हैं।

यह भाषण ऐसे समय में आया है जब प्रतिनिधि सभा ने दो आर्टिकल को मंजूरी दे दी है जिनमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने पूर्व उपराष्ट्रपति और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन द्वारा भ्रष्टाचार के एक संभावित मामले में जांच के लिए यूक्रेन पर दबाव डालकर सत्ता का दुरुपयोग करने की कोशिश की। ट्रंप ने टर्निंग पॉइंट यूएसए कंजर्वेटिव यूथ कॉन्फ्रेंस में मौजूद दर्शकों के सामने कहा कि यह बहुत अनुचित है।

वेस्ट पाम बीच में हुई इस कॉन्फ्रेंस में 15 से 25 वर्ष के बीच के 5000 से अधिक युवा शामिल हुए। हमेशा की तरह, ट्रंप ने मीडिया, हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी (जिन्हें उन्होंने क्रेजी नैन्सी कहा और कहा कि उनके खिलाफ महाभियोग के लिए कोई मामला नहीं है), डेमोक्रेट नेताओं और यहां तक कि अपनी रिपब्लिकन पार्टी के उन लोगों को निशाने पर लिया जो उनके साथ नहीं है और उन्हें धरती का सबसे मूर्ख इंसान बताया।

ट्रंप ने दावा किया कि उनकी सरकार ने इस महीने अकेले वह हासिल कर लिया जिसे किसी राष्ट्रपति ने शायद आठ वर्षों में अपने पद पर बने रहने के दौरान हासिल किया होगा। इन उपलब्धियों में चीन के खिलाफ अब तक की सबसे कठिन कार्रवाई, रक्षा खर्च और अंतरिक्ष सेना का निर्माण, प्रतिनिधि सभा में मैक्सिको और कनाडा (यूएसएमसीए) के साथ नई व्यापार संधि की हाल ही में मंजूरी, स्थिर आर्थिक विकास और 3.6 प्रतिशत की बेरोजगारी दर शामिल हैं।

अमेरिकी श्रम ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार 3.6 प्रतिशत का बेरोजगारी आंकड़ा 50 वर्षों तक नहीं देखा गया। अपनी सरकार की सफलताओं के बीच उन्होंने मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण का उल्लेख किया। लेकिन उन्होंने चेतावनी दी कि नवंबर 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में इन सभी उपलब्धियों का खतरा होगा क्योंकि व्हाइट हाउस के डेमोक्रेटिक दावेदार, जो हमने बनाया है उसे नष्ट करना चाहते हैं।