Jansandesh online hindi news

पहली बार अफगानिस्तान पहुंचे पाकिस्तानी पीएम इमरान खान, राष्ट्रपति गनी से करेंगे मुलाकात

काबुल, रायटर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan) आज पहली बार अफगानिस्तान के दौरे पर पहुंचे हैं। अपने दो साल के कार्यकाल में इमरान खान पहली बार यहां पहुंचे हैं। इमरान खान अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात करेंगे। इमरान खान का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के
 | 
पहली बार अफगानिस्तान पहुंचे पाकिस्तानी पीएम इमरान खान, राष्ट्रपति गनी से करेंगे मुलाकात

काबुल, रायटर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan) आज पहली बार अफगानिस्तान के दौरे पर पहुंचे हैं। अपने दो साल के कार्यकाल में इमरान खान पहली बार यहां पहुंचे हैं। इमरान खान अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात करेंगे। इमरान खान का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच शांति वार्ता बंद हो चुकी है और हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं। इसके साथ ही अमेरिका, अफगानिस्तान से अपने सैन्य बलों को भी हटा रहा है।

पहली बार अफगानिस्तान पहुंचे पाकिस्तानी पीएम इमरान खान, राष्ट्रपति गनी से करेंगे मुलाकात
काबुल, रायटर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan) आज पहली बार अफगानिस्तान के दौरे पर पहुंचे हैं। अपने दो साल के कार्यकाल में इमरान खान पहली बार यहां पहुंचे हैं। 

कतर की राजधानी दोहा में तालिबान और अफगान सरकार के बीच शांति वार्ता शुरू होने के बाद से सर्वोच्च पाकिस्तान अधिकारी का ये पहला दौरा है। पाकिस्तान की ओर से इमरान खान का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब कुछ दिनों पहले पेंटागन ने यह घोषणा की थी कि अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य कर्मियों की संख्या को जनवरी के मध्य तक 4,500 से 2,500 कम किया जाएगा।

इस महीने डेमोक्रेट्स के जो बाइडन से मिली हार के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को कार्यालय छोड़ने वाले हैं। इससे पहले ट्रंप अफगानिस्तान में 19 साल के युद्ध को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं। यह अमेरिका का सबसे लंबा संघर्ष है।