Jansandesh online hindi news

पाकिस्तान में 62 साल के सांसद ने 14 साल की लड़की से की शादी

बलूचिस्तान Pak MP marriage । पाकिस्तान में कानून व्यवस्था इतनी ज्यादा खराब क्यों है इसका कारण इस बात से ही समझ में आ जाता है कि वहां कानून निर्माता ही अपनी घिनौनी करतूतों के बाज नहीं आ रहे हैं। पाकिस्तान में एक 62 साल के सांसद ने मात्र 14 साल की लड़की से निकाह कर लिया
 | 
पाकिस्तान में 62 साल के सांसद ने 14 साल की लड़की से की शादी

बलूचिस्तान Pak MP marriage । पाकिस्तान में कानून व्यवस्था इतनी ज्यादा खराब क्यों है इसका कारण इस बात से ही समझ में आ जाता है कि वहां कानून निर्माता ही अपनी घिनौनी करतूतों के बाज नहीं आ रहे हैं। पाकिस्तान में एक 62 साल के सांसद ने मात्र 14 साल की लड़की से निकाह कर लिया है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की सत्तारूढ़ पार्टी के ही एक नेता ने पत्रकार का अपहरण कर लिया और उसको निर्वस्त्र करके बीच सड़क पर यातनाएं दी और उस पत्रकार का वीडियो भी बना लिया।

ऐसे सुर्खियों में आया बच्ची की शादी का मामला

सांसद मौलाना सलाहुद्दीन अयूबी की खुद की उम्र 62 साल है और उन्होंने मात्र 14 साल की लड़की से शादी की है। इस शादी का मामला तब सुर्खियों में आया, जब महिलाओं के लिए काम करने वाले एनजीओ ने सांसद मौलाना सलाहुद्दीन अयूबी की शिकायत की। जमियत उलेमा ए इस्लाम के बलूचिस्तान से सांसद मौलाना सलाहुद्दीन अयूबी की शिकायत चितरल के एक महिला संगठन ने की गई।पाकिस्तान में 62 साल के सांसद ने 14 साल की लड़की से की शादी

शिकायत में कहा गया है कि सांसद मौलाना सलाहुद्दीन अयूबी ने गवर्नमेंट गर्ल्स हाईस्कूल की छात्रा से शादी कर ली है। संस्था ने लड़की का जन्म प्रमाण पत्र भी दिया, जिसमें वह मात्र 14 साल की है। पुलिस अब इस मामले में जांच कर रही है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में भी नाबालिग बच्ची से शादी करने पर कड़ी सजा का प्रविधान है। यहां तक कि लड़की के माता-पिता को भी सजा हो सकती है। इसके बावजूद सांसद मौलाना सलाहुद्दीन अयूबी ने कानूनों की परवाह न करते हुए बच्ची से शादी कर ली।

तहरीक-ए-इंसाफ के नेता ने किया पत्रकार का अपहरण

इधर एक घटना में इमरान खान की सत्तारूढ़ पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता ने अपने साथियों के साथ एक पत्रकार सैफुल्ला जेन का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया। उसे पार्टी के चारसड्डा कार्यालय जबरन ले गया और कपड़े उतारकर खूब पिटाई की और वीडियो बना लिया गया। इस घटना की जानकारी पत्रकार ने प्रेस क्लब में देते हुए न्यायिक जांच की मांग की। पाकिस्तान में यह दोनों घटनाक्रम सुर्खियों में हैं।