Jansandesh online hindi news

फिलीपींस, अमेरिका शुरू करेंगे वार्षिक सैन्य अभ्यास

मनीला| मनीला में सेना प्रमुख ने कहा कि फिलीपींस और अमेरिका सोमवार को अपना वार्षिक संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू करेंगे। फिलीपींस (एएफपी) के सशस्त्र बलों के कर्मचारियों के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सिरिलिटो सोबजाना ने कहा कि इस साल की ड्रिल में केवल 1,700 सैनिक शामिल होंगे – अमेरिका से 700 और दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र से
 | 
फिलीपींस, अमेरिका शुरू करेंगे वार्षिक सैन्य अभ्यास

मनीला| मनीला में सेना प्रमुख ने कहा कि फिलीपींस और अमेरिका सोमवार को अपना वार्षिक संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू करेंगे।

फिलीपींस (एएफपी) के सशस्त्र बलों के कर्मचारियों के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सिरिलिटो सोबजाना ने कहा कि इस साल की ड्रिल में केवल 1,700 सैनिक शामिल होंगे – अमेरिका से 700 और दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र से 1,000।

उन्होंने कहा, “अभ्यास के कुछ हिस्से आभासी होंगे, लेकिन हमारे पास न्यूनतम शारीरिक संपर्क भी है। वास्तविक क्षेत्र प्रशिक्षण अभ्यास भी होंगे।”

सोबजाना ने कहा कि राजधानी में एएफपी के मुख्यालय में दो सप्ताह के लिए संयुक्त सैन्य अभ्यास आधिकारिक तौर पर सोमवार को शुरू किया जाएगा।

सैन्‍य अभ्‍यास पर कोरोना इफेक्‍ट

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए इस बार के सैन्‍य अभ्‍यास में दोनों देशों ने अपने सैनिकों की संख्‍या में भारी कटौती की है। लेफ्टिनेंट जनरल सिरिलिटो सोबजाना ने कहा इस सैन्‍य अभ्‍यास में अमेरिका के 700 और फ‍िलीपींस के 1000 नौसैनिक भाग लेंगे। पिछले अभ्‍यासों में सैनिकों की बड़ी तादाद हिस्‍सा लेती थी। इसके पूर्व इस सैन्‍य अभ्‍यास में 7,600 सैनिक शामिल थे। उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सैनिकों में शारीरिक संपर्क न्‍यूतम होगा।