Jansandesh online hindi news

बगदाद में गोलियाें से भून डाला 16 प्रदर्शनकारियों को

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में अज्ञात हमलावरों ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। सूत्र ने समाचार एजेंसी एफे को नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि अल-खलानी
 | 
बगदाद में गोलियाें से भून डाला 16 प्रदर्शनकारियों को

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में अज्ञात हमलावरों ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। सूत्र ने समाचार एजेंसी एफे को नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि अल-खलानी स्क्वेयर में हमलावर वाहनों के काफिले में घुस गए और वहां प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए लोगों पर उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

अल-खलानी एक मल्टी-स्टोरी पार्किंग गैरेज के बगल में है, जिस पर दो महीने पहले शुरू हुई मौजूदा लामबंदी के बाद से प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा कर लिया गया है। यह तहरीर चौक के करीब भी है, जो उस आंदोलन का केंद्र रहा है, जिसके कारण प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल-महदी को पहले ही इस्तीफा देना पड़ा।

हजारों लोग शुक्रवार को फिर से तहरीर चौक पर मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों और पत्रकारों ने कहा कि शिया राजनीतिक दलों और मिलीशिया के सदस्य गुरुवार को तहरीर चौक पर विरोध प्रदर्शनों में घुस गए और एक दर्जन लोगों पर हमला कर दिया। विरोध प्रदर्शनों में एक अक्टूबर से लेकर अब तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।