Jansandesh online hindi news

ममता बनर्जी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कई रैलियों को संबोधित किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को सुकमा हमले के बाद अपने असम चुनाव अभियान में कटौती की, जिसने सुरक्षा बलों के 20 से अधिक कर्मियों के जीवन का दावा किया। रविवार को सभी चार राज्यों – पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और असम – और पुडुचेरी के केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव प्रचार का
 | 
ममता बनर्जी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कई रैलियों को संबोधित किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को सुकमा हमले के बाद अपने असम चुनाव अभियान में कटौती की, जिसने सुरक्षा बलों के 20 से अधिक कर्मियों के जीवन का दावा किया। रविवार को सभी चार राज्यों – पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और असम – और पुडुचेरी के केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कई रैलियों को संबोधित किया और कहा कि “गुजरात के लोग यूपी और बिहार से गुंडे लाकर बंगाल पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं”। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर बंगाल में सांप्रदायिक अशांति पैदा करने का भी आरोप लगाया।ममता बनर्जी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कई रैलियों को संबोधित किया

यहां विधानसभा चुनाव 2021 से LIVE अपडेट हैं:

16:12 PM:  पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद की उत्पत्ति को दूर किया, अनुच्छेद 370। अब बंगाल के युवा भी जम्मू-कश्मीर में जमीन, घर खरीद सकते हैं। उनके पास UT के लोगों के समान अधिकार होंगे। योगी आदित्यनाथ का कहना है कि बीजेपी प्रचार करती है।

14:46 PM:  मोदी सिंडिकेट 1 है और अमित शाह सिंडिकेट 2 हैं। वे अभिषेक के घर, सुदीप के घर और स्टालिन की बेटी के घर पर एजेंसियों को भेज रहे हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि वे लगातार पुलिस अधिकारियों को बदल रही हैं।

13:59 PM:  वे (भाजपा) किसानों को पैसा देने के बारे में बड़े संवाद दे रहे हैं। मैंने उन्हें (केंद्र सरकार) सूची (लाभार्थियों की) भेजी है। वे पैसे क्यों नहीं भेज रहे हैं ?, ममता बनर्जी हावड़ा में कहती हैं।

गुजराती यूपी और बिहार से गुंडे लाकर बंगाल पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। हम बंगाल को गुजरात की तरह नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सांप्रदायिक अशांति पैदा करने की कोशिश करती है।

13:51 बजे:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम में अपने चुनाव प्रचार अभियान में कटौती की और छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के मद्देनजर दिल्ली लौट रहे हैं। असम चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी जितेंद्र सिंह का कहना है कि वह तीन रैलियों में से एक को संबोधित करने के बाद लौट रहे हैं।

13:50 बजे:  पश्चिम बंगाल के सीएम और राज्य सरकार की कोयला घोटाले में संलिप्तता साबित हुई; सुवेन्दु अधकारी कहते हैं, सीएम के भतीजे के पास 900 करोड़ रुपये गए।

13:45 PM:  जिस तरह की गुंडागर्दी हम बंगाल में देख रहे हैं, वैसा ही व्यवधान कश्मीर में हुआ करता था। आज, कश्मीर में, आतंकवाद नहीं बल्कि विकास बढ़ रहा है, योगी आदित्यनाथ ने जंगीपारा में कहा।

बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के साथ ही टीएमसी के गुंडे भी यूपी के गुंडों की तरह ही मिलेंगे। चुनाव परिणाम के बाद ये गुंडे अपने घुटनों पर होंगे। अगर दीदी फालतू भाषा का इस्तेमाल करते हैं, तो बंगाल के युवा उन्हें जवाब देंगे।

13:35 PM:  भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पुडुचेरी में रोड शो किया।

12:29 बजे:  म्यालापुर विधानसभा क्षेत्र में द्रमुक के उधयनिधि स्टालिन अभियान।

11:59 am:  केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) की 200 कंपनियों को 6 अप्रैल को तीसरे चरण के मतदान के बाद असम से स्थानांतरित कर दिया जाएगा। वे पश्चिम बंगाल में तैनात किए जाएंगे, एएनआई की रिपोर्ट।

11:45  AM: पार्टी के हार्बर विधानसभा सीट के उम्मीदवार सेकर बाबू के समर्थन में DMK अध्यक्ष एमके स्टालिन ने रोड शो किया।

11:25 बजे:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अप्रैल को राज्य विधानसभा चुनाव के चौथे चरण से पहले 6 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एक और रैली को संबोधित करेंगे, News18 की रिपोर्ट ।

10:53 बजे:  इस बीच, भाजपा ने रविवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को असम में चुनाव प्रचार के लिए उकसाया, जब सुकमा मुठभेड़ में पांच सुरक्षा बलों के जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

असम के भाजपा सांसद दिलीप सैकिया ने कहा, “वह सरकारी कर्मचारियों के साथ यहां डेरा डाले हुए हैं और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं। चुनाव आयोग को इस मामले की जांच करनी चाहिए।”

10:34 am:  जस्ट इन: तमिलनाडु में सैदापेट और थाउज़ेंड लाइट्स विधानसभा क्षेत्रों से क्रमशः 1.3 करोड़ रुपये और 1.23 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए। कांचीपुरम में नकदी और मतदाता सूची में चार लोग शामिल थे। चुनाव आयोग का कहना है कि थूथुकुडी शहर से 312 शराब की बोतलें जब्त की गईं।

10:22 पूर्वाह्न:  कांग्रेस ने असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ आरोपों से निपटने पर चुनाव आयोग को फटकार लगाई और कहा कि चुनाव निकाय चुनाव आयोग में बदल गया है।

कांग्रेस के अश्विनी कुमार ने कहा, आज हम यहां चुनाव आयोग के फैसले पर अपनी गहरी निराशा और निराशा व्यक्त करने के लिए हिमांता बिस्वा सरमा के चुनाव प्रचार की अवधि को 48 घंटे से घटाकर 24 घंटे करने के लिए आ रहे हैं।

राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का कहना है कि 9:37 बजे:  इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारतीय जनता पार्टी असम में सरकार बनाएगी।

9:17 am:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा था कि असम में सत्ता में आने पर भाजपा के शासन को विभाजन, विरूपण और धोखे को सही करने के लिए भव्य पुरानी पार्टी प्रतिबद्ध है।

सुबह 8:48 बजे:  चुनाव आयोग द्वारा 48 घंटे से 24 घंटे तक कम करने के बाद असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी अपने अभियान को फिर से शुरू करेंगे।

8:35 am: पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी आज केरल में कई रोड शो करेंगे। वह सबसे पहले थिरुनेली मंदिर जाएंगे और मंतववडी और पूजापुरा मंडपम में वेल्लमुंडा में बैठक करेंगे।

सुबह 8:30 बजे: पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान से पहले टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी तीन जिलों – हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 का दौरा करेंगी।

8:25 am: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल में कई जनसभाएं करेंगे।

8:20 am: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख जेपी नड्डा आज तमिलनाडु और पुदुचेरी में भी रैलियां करेंगे।

सुबह 8:15 बजे: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर तीन बजे चुनावी रैलियों- सरभोग, दोपहर डेढ़ बजे बभनीपुर और असम में 3:15 बजे जलकुबरी को संबोधित करेंगे।