Jansandesh online hindi news

युद्ध-विरोधी रैली न्यूयॉर्क में, अमेरिका-इराक से कई देशों ने की संयम बरतने की अपील

न्यूयॉर्क। अमेरिका द्वारा बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निकट किए गए हवाई हमले के बाद न्यूयॉर्क में टाइम स्क्वेयर पर सैकड़ों की संख्या में युद्ध विरोधी प्रदर्शनकारी जमा हुए। अमेरिकी हमले में ईरान के कमांडर की मौत हो गई थी और ईरान ने अब जवाबी कार्रवाई का प्रण लिया है। प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां थीं, जिनपर
 | 
युद्ध-विरोधी रैली न्यूयॉर्क में, अमेरिका-इराक से कई देशों ने की संयम बरतने की अपील

न्यूयॉर्क। अमेरिका द्वारा बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निकट किए गए हवाई हमले के बाद न्यूयॉर्क में टाइम स्क्वेयर पर सैकड़ों की संख्या में युद्ध विरोधी प्रदर्शनकारी जमा हुए। अमेरिकी हमले में ईरान के कमांडर की मौत हो गई थी और ईरान ने अब जवाबी कार्रवाई का प्रण लिया है। प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां थीं, जिनपर लिखा था, रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा, आवास, मानवीय जरूरतें, न कि अंतहीन युद्ध और ईरान के खिलाफ कोई युद्ध/प्रतिबंध नहीं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रदर्शनकारी नारेबाजी कर रहे थे, न्याय नहीं, शांति नहीं। अमेरिका मध्य पूर्व से जाओ। और ईरान से युद्ध नहीं। ब्रुकलिन में शुक्रवार रात अमेरिकी सीनेटर चुक शमर के अपार्टमेंट के बाहर एक रैली होने के कुछ ही घंटों बाद यह प्रदर्शन शुरू हो गया। कई युद्ध विरोधी संगठनों ने ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गाड्र्स कॉप्र्स के कुद्स फोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या की निंदा करने के लिए रैली आयोजित करने में मदद की।

सुलेमानी की हत्या के बाद न्यूयॉर्क शहर में प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के आयुक्त डर्मोट शिया ने शुक्रवार सुबह एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, कुछ संवेदनशील और नाजुक स्थानों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है। इनमें कई के पास लंबी बंदूकें हैं। उन्होंने न्यूयॉर्कवासियों से सतर्क रहने का आग्रह किया। इस बीच न्यूयॉर्क शहर के मेयर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि छोटे रास्तों, कार स्टॉप्स, पुलों और सुरंगों में लोगों की तलाशी ली जा सकती है।