Jansandesh online hindi news

यूक्रेन टैंकभेदी मिसाइल जैवलिन खरीदेगा अमेरिका से

कीव। यूक्रेन ने अमेरिका से अतिरिक्त टैंकभेदी मिसाइल प्रणाली जैवलिन को खरीदने के लिए नए अनुबंध किए हैं। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूक्रेन के उप रक्षामंत्री एनातोली पेट्रेंको के हवाले से कहा “चौथी तिमाही के दौरान यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने टैंकभेदी मिसाइल प्रणाली ‘जैवलिन’ की दूसरी खेप
 | 
यूक्रेन टैंकभेदी मिसाइल जैवलिन खरीदेगा अमेरिका से

कीव। यूक्रेन ने अमेरिका से अतिरिक्त टैंकभेदी मिसाइल प्रणाली जैवलिन को खरीदने के लिए नए अनुबंध किए हैं। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूक्रेन के उप रक्षामंत्री एनातोली पेट्रेंको के हवाले से कहा “चौथी तिमाही के दौरान यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने टैंकभेदी मिसाइल प्रणाली ‘जैवलिन’ की दूसरी खेप की आपूर्ति के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने में कामयाबी हासिल की।”

अमेरिका में यूक्रेन दूतावास ने कहा कि अनुबंध बड़े पैमाने पर यूक्रेन और अमेरिका के बीच प्रत्यक्ष अंतर-सरकारी रक्षा खरीद का पहला मामला है।

यूक्रेन दूतावास ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि यह यूक्रेन के लिए एक बहुत बड़ा कदम है। पुराना कानून यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय को सीधे विदेशी देशों से हथियार और उपकरण खरीदने से मना करता है। इस बदलाव से देश की सैन्य-प्रौद्योगिकी और रक्षा क्षमता को मजबूत करने की हमारी क्षमताओं का विस्तार होगा।

इस साल की शुरुआत में, यूक्रेन के प्रधानमंत्री ओलेक्सी होन्चेरुक ने अगले साल के लिए रक्षा खर्च में वृद्धि की घोषणा की थी। जैवलिन प्रणाली की पहली खेप पिछले साल अप्रैल में यूक्रेन पहुंचाई गई थी।