Jansandesh online hindi news

साल की शुरूआत में 5 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने की तैयारी में चीन, बनाई ये योजना

बीजिंग, रॉयटर्स। चीन नए साल की शुरूआत में उच्च प्राथमिकता वाले समूहों के पांच करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की योजना बना रहा है। दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट ने शुक्रवार को बताया कि चीन अगले साल न्यू ईयर की शुरूआत में पांच करोड़ लोगों का टीकाकरण करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट में कहा गया
 | 
साल की शुरूआत में 5 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने की तैयारी में चीन, बनाई ये योजना

बीजिंग, रॉयटर्स। चीन नए साल की शुरूआत में उच्च प्राथमिकता वाले समूहों के पांच करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की योजना बना रहा है। दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट ने शुक्रवार को बताया कि चीन अगले साल न्यू ईयर की शुरूआत में पांच करोड़ लोगों का टीकाकरण करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीजिंग चीनी कंपनियों सिनोफार्म और सिनोवैक बायोटेक लिमिटेड द्वारा बनाए गए टीकों की 10 करोड़ खुराक वितरित करने की तैयारी में है। देश ने सिनोफार्म से दो और सिनोवैक बायोटेक से एक टीके को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी है और सैन्य उपयोग के लिए कैन्सिनो बायोलॉजिक्स इंक को चौथी अनुमित दी है।

साल की शुरूआत में 5 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने की तैयारी में चीन, बनाई ये योजना
बीजिंग चीनी कंपनियों सिनोफार्म और सिनोवैक बायोटेक लिमिटेड द्वारा बनाए गए टीकों की 10 करोड़ खुराक वितरित करने की तैयारी में है। चीनी अधिकारियों को 15 जनवरी तक पहले पांच करोड़ लोगों को डोज देने के लिए कहा गया है। इसके बाद दूसरा चरण 15 फरवरी तक चलेगा है।

एससीएमपी की रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी अधिकारियों को 15 जनवरी तक पहले पांच करोड़ लोगों को डोज देने के लिए कहा गया है। इसके बाद दूसरा चरण 15 फरवरी तक चलेगा है। उच्च प्राथमिकता वाले समूहों के लिए सामूहिक टीकाकरण का उद्देश्य बीमारी के प्रसार के जोखिम को कम करना है। उच्च प्राथमिकता वाले समूह में स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पुलिस अधिकारी, अग्निशामक, सीमा शुल्क अधिकारी, कार्गो हैंडलर और परिवहन कर्मचारी शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि चीन के सिचुआन प्रांत में अगले महीने की शुरुआत में बुजुर्गों और लोगों का टीकाकरण शुरू किया जा सकता है।