Jansandesh online hindi news

सीरिया जा रहे आईएस आतंकवादियों को इराकी सेना ने पकड़ा

बगदाद। इराक के रक्षा मंत्री नजह-अल-शम्मारी ने बुधवार को कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के ऐसे कई आतंकवादियों को पकड़ा है, जो पड़ोसी सीरिया में युद्ध लड़ने के लिए इराक में घुसपैठ करने की फिराक में थे। रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, अल-शम्मारी ने यह बयान पश्चिमी इराक में इराकी-सीरिया सीमा
 | 
सीरिया जा रहे आईएस आतंकवादियों को इराकी सेना ने पकड़ा

बगदाद। इराक के रक्षा मंत्री नजह-अल-शम्मारी ने बुधवार को कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के ऐसे कई आतंकवादियों को पकड़ा है, जो पड़ोसी सीरिया में युद्ध लड़ने के लिए इराक में घुसपैठ करने की फिराक में थे। रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, अल-शम्मारी ने यह बयान पश्चिमी इराक में इराकी-सीरिया सीमा के पास सुरक्षाबलों के कमांडर से मुलाकात के दौरान दिया।

उन्होंने इराक में प्रवेश करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने की जरूरत पर जोर दिया और सीमा पर आतंकवादियों के घुसपैठ को रोकने के लिए तैयार रहने के लिए कहा।

अल-शम्मारी ने देश के सीरियाई सीमा से लगे क्षेत्र का दौरा ऐसे समय किया है, जब तुर्की उत्तरी सीरिया में कुर्दिश बलों के विरुद्ध अभियान चला रहा है।

इराक को डर है कि सीरिया में आईएस के खिलाफ कार्रवाई से आतंकवादी इराक में आ सकते हैं और देश की सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा बन सकते हैं।