Jan Sandesh Online hindi news website

बहुत बड़े राज छुपे है आपके हाथ की छोटी उंगली में

हाथ की ये छोटी अंगुली खोलती है कई राज शायद आपको यकीन न हो लेकिन ये सौ फीसदी सच है। आकार में या लंबाई-चौड़ाई में, इन अंगुलियों में अंतर देखा जा सकता है। इतना ही नहीं,अंगुलियों के भाग भी कभी एक जैसे नै होते । भाग अधिक फासले वाले या फिर छोटे अंतर वाले भी हो सकते हैं। आपने आज तक अंगुलियों की लंबाई और उनके आकार के हिसाब से व्यक्ति का कैसा स्वभाव होता है,इसके बारे में जानना होगा।

और पढ़ें
1 of 61

हथेली, अंगूठा, उंगलियों की बनावट और रेखाओं के साथ ही अलग-अलग निशानों के आधार पर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव की बातें बताने वाली विद्या है, हस्तरेखा ज्योतिष। इसके अनुसार किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में कई बातों की जानकारी दी जा सकती है। तो चलिए आज आपको छोटी उंगली के आधार पर कुछ बातें बताते है, जिनसे व्यक्ति के स्वभाव की बातें मालूम की जा सकती हैं।
जिन लोगों की यह उंगली आगे से नुकीली होती है, वे बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोगों का दिमाग बहुत तेज चलता है।
जिन लोगों की हथेली में छोटी उंगली सामान्य लंबाई वाली रहती है, वे लोग घर-परिवार और समाज में उचित मान-सम्मान प्राप्त करते हैं। अपनी योग्यता के बल पर कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं।

यदि छोटी उंगली का अंतिम भाग चैकोर दिखाई देता है तो व्यक्ति दूरदर्शी होता है। ऐसे लोग विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं।
छोटी उंगली अधिक लंबी होने पर व्यक्ति बहुत चालक हो सकता है।
ऐसे लोग अपनी चतुराई से कार्यों में सफलता प्राप्त कर लेते हैं।
जिन लोगों की छोटी उंगली टेढ़ी होती है, वे जीवन में कई बार अयोग्य साबित हो सकते हैं। ये लोग ठीक से कार्य नहीं कर पाते हैं।यदि किसी की हथेली में छोटी उंगली सामान्य लंबाई से बहुत छोटी है तो ऐसा व्यक्ति जल्दबाजी में काम करने वाला होता है। ऐसे लोग नासमझ हो सकते हैं और ये व्यवहार कुशल भी नहीं होते हैं।

Read More : क्या आप भी पूजा में जलाते हैं अगरबत्ती ? आपकी यह भूल आपके समूल वंश का नाश कर सकता है

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comments are closed.

%d bloggers like this: