दिल्ली सरकार के स्कूलों में 5,000 से अधिक नए कक्षाएं हैं

दिल्ली सरकार के स्कूलों में 5,000 से अधिक नए कक्षाएं हैं

 

 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 5000 से अधिक नव निर्मित कक्षाओं का उद्घाटन शनिवार को एएपी मंत्रियों और विधायकों द्वारा किया गया। दिल्ली सरकार के एक बयान के मुताबिक कुल 5,695 नए कक्षाएं शुरू हुईं, जिससे यह स्कूल के बुनियादी ढांचे का सबसे बड़ा विस्तार हो गया।

दूसरा चरण

पटपरगंज के एक स्कूल में कक्षाओं के उद्घाटन के अवसर पर उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि परियोजना के पहले चरण को पूरा करने के लिए अगले महीने तक 2,500 से 3,000 कक्षाएं तैयार होंगी।

दूसरे चरण में, अगले दस सालों में 10,000 कक्षाओं को जोड़ा जाएगा, श्री सिसोदिया ने कहा।

वर्तमान में, लगभग 1,000 स्कूलों में लगभग 30,000 कक्षाएं हैं

छात्रों और माता-पिता को संबोधित करते हुए श्री सिसोदिया ने कहा, “एक स्कूल में मैं करावल नगर में गया, वहां एक कक्षा में 174 छात्र थे जब 40 या उससे कम होनी चाहिए थी। एक और स्कूल में, एक हॉल में पांच अलग-अलग कक्षाएं चल रही थीं। ”

उन्होंने कहा कि नए कक्षाओं में एक कक्षा में छात्रों की संख्या कम करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, उन्होंने कहा, 200 नए स्कूल भी बनाए जा रहे हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.