Advertisements

हरियाणा के किसानों पर लगाया मारपीट का आरोप

अलीगढ़ : खैर तहसील क्षेत्र में हरियाणा-यूपी का सीमा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब टप्पल के गांव लालपुर रैयतपुर के किसानों ने हरियाणा के किसानों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। कहा कि, पीएसी की मौजूदगी में किसानों के अलावा लेखपाल एवं कानूनगो की भी पिटाई की गई। किसानों ने डीएम से इसकी शिकायत की है। हालांकि प्रशासनिक अफसरों ने इन आरोपों से इन्कार किया है।

शुक्रवार को टप्पल के गांव लालपुर रैयतपुर के किसान कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने एक शिकायती पत्र डीएम को दिया। इसमें पूरन सिंह, बिल्लू, किशन सिंह, रनवीर सिंह व कलुआ आदि ने कहा कि उनके यहां अलीगढ़ प्रशासन की तरफ से सीमा विवाद पर पीएसी तैनात है। गुरुवार को वह राजस्व लेखपाल, कानूनगो व पुलिस बल के साथ यमुना की सीमा पर अपनी जमीन देखने गए थे। तभी वहां हरियाणा के काशीग्राम के लोगों ने भूमाफिया के साथ मिलकर उन पर हमला कर दिया। किसानों की जमकर पिटाई की, जबकि लेखपाल व कानूनगो को बंदी बना लिया गया। वहां मौजूद पीएसी भी उनके बचाव में नहीं आई। कुछ देर बाद वहां हरियाणा पुलिस भी आ गई। उन्होंने भी किसानों के साथ मारपीट की। इसकी सूचना अन्य अफसरों को भी दी गई। तब टीम पहुंची तो उन लोगों को छुड़ाया गया। उन्होंने डीएम से इस मामले में उधर के प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

Read more-निकाय चुनाव: प्रदेश के 26 जिलों में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान शुरु

प्रशासन सीमा विवाद पर नजर रखे हुए है। यह लोग वहां जमीन देखने गए थे, जिस पर उधर से विरोध हुआ। मारपीट व बंदी बनाने जैसी कोई घटना नहीं हुई। इधर के किसानों को भी अफसरों के साथ वहां जाने के निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही बैठक कर मामला सुलझाया जाएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।