जय शाह वेबसाइट के संपादक पर 100 करोड़ रुपये के मानहानि का केस करेंगे: पीयूष गोयल

नई दिल्ली। न्यूज वेबसाइट ‘द वायर’ में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के कारोबार के संबंध में छपी एक खघ्बर पर शनिवार को खूब हंगामा मचा. विपक्षी दल कांग्रेस के आरोपों के बाद केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलानी पड़ी. गोयल ने कहा कि वेबसाइट पर छपी खबर गढ़ी गई है और अमित शाह के बेटे जय शाह सोमवार को अहमदाबाद में वेबसाइट के संपादक और रिपोर्टर के खघ्लिाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का आपराधिक मुकदमा दर्ज कराएंगे.
कांग्रेस के प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने वेबसाइट में प्रकाशित खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि 2015-16 में जय शाह की कंपनी का सालाना कारोबार 50 हजार रुपये से बढ़कर 80.5 करोड़ रुपये तक पहुँचने की जाँच होनी चाहिए.
अमित शाह की छवि खराब करने की कोशिश की गई. वेबसाइट ने भ्रामक, अपमानजनक और आधारहीन खघ्बर दी है. जय शाह संपादक पर 100 करोड़ रुपये के मानहानि का केस करेंगे.जब इस वेबसाइट के लेखक ने जय शाह से कुछ सवाल पूछे तो उन्होंने जवाब में उन्हें सब कुछ भेज दिया था. जय शाह ने रिपोर्टर के भेजे प्रत्येक प्रश्न का जवाब दिया.जय शाह कमोडिटी बिजनेस में 8-9 साल तक रहे. जय शाह और जितेंद्र शाह कमोडिटी ट्रेडिंग में पार्टनर थे. दोनों साथ मिलकर देसी चना, सोयाबीन समेत कई एग्री कमोडिटी बिजनेस में उतरे.जय शाह की कंपनी का एनबीएफसी से लोन लेना गलत नहीं है और साथ ही यह लेटर ऑफ क्रेडिट था.
जहां तक कंपनी के 16,000 गुना टर्नओवर की बात है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है. जब आप एक नए बिजनेस की शुरुआत करते हैं, तो इसके बिजनेस में बढ़ोतरी होना आम बात है. कमोडिटी बिजनेस में 80 करोड़ बड़ी रकघ्म नहीं होती. हालांकि जय शाह की कंपनी को बाद में घाटा हुआ तो अक्टूबर 2016 में जय ने इस बिजनेस को बंद कर दिया.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.