शहदरा की हत्या: पीड़ितों के रिश्तेदार ने संपत्ति पर सवाल उठाया

शहदरा की हत्या: पीड़ितों के रिश्तेदार ने संपत्ति पर सवाल उठाया

 

 

रविवार को पुलिस ने उर्ममा जिंदल के रिश्तेदारों से पूछताछ की, जो शाहदरा में शनिवार को उनके घर, संपत्ति और प्रस्तावित विरासत के बारे में मारे गए पांच लोगों में से एक की हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि यह परिवार के सदस्यों के बीच एक संपत्ति विवाद के दावों की जांच का हिस्सा था।

उसके घर पर अस्सी-दो वर्षीय सुश्री जिंदल, उनकी तीन बेटियां संगीता गुप्ता (56), नूपुर जिंदल (48) और अंजली जिंदल (38) और सुरक्षा गार्ड राकेश (42) की हत्या कर दी गई।

लापता दस्तावेज़?

“हम वर्तमान में घर से बरामद किए गए कुछ संपत्ति-संबंधित दस्तावेजों का विश्लेषण कर रहे हैं। हम उन सभी रिश्तेदारों को भी पूछताछ कर रहे हैं जो कि सुश्री जिंदल और उनकी बेटियों की संपत्तियों के बारे में कुछ लाभान्वित हैं या कुछ जानते हैं, और जिनके साथ वे अपने दिवंगत पति के कबीले के सदस्यों के साथ मिलकर स्वामित्व रखते हैं अंतिम संस्कार और अन्य अनुष्ठानों के कारण, हम शनिवार को पूछताछ नहीं शुरू कर सकते थे, “एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।

अधिकारी ने कहा कि वे यह पता लगाने में असमर्थ हैं कि संपत्ति या बीमा से संबंधित कुछ दस्तावेज गायब हैं क्योंकि संबंधित परिवार के सदस्य मृत हैं। उन्होंने यह भी कहा कि रिश्तेदार इस संबंध में ज्यादा साझा नहीं कर पाए हैं।

सुश्री जिंदल संगीता गुप्ता (56), नूपुर (48) और अंजली (38) हवेली जिसे ‘जिंदल ऑयल मिल्स’ नाम से जाना जाता है, जो एक बार एक परिवार चला गया था। उन्होंने 5,000 वर्ग फुट के परिसर को एक में बदल दिया था हवेली छोटे आवासीय ब्लॉक शामिल हैं छह अन्य परिवार उसी में रहते हैं हवेली

मुख्य आय किराया

अधिकारी ने कहा कि यह सामने आया है कि सुश्री जिंदल का किराया 1 लाख रुपये प्रति माह था, जो परिवार के लिए आय का एकमात्र ज्ञात स्रोत था। उन्होंने कहा कि अब यह सत्यापित किया जा रहा है कि उसने संपत्ति बेचने या खरीदने का फैसला किया है।

“हम यह भी पता लगाएंगे कि क्या उसने कोई इच्छा बनाई है और यदि हां, तो उसकी मृत्यु के बाद कैसे धन विभाजित होगा? हम यह भी जांचेंगे कि क्या ऐसी कोई चीज थी जो वही उत्तराधिकारियों के बीच झगड़ा हो सकती थी। वही चेक बीमा दस्तावेजों के लिए किया जाएगा, “अधिकारी ने कहा।

डकैती ने इनकार कर दिया

पुलिस ने डकैती जैसे अन्य कोणों से इनकार किया है। सुश्री जिंदल के रिश्तेदारों ने पहले किसी भी संपत्ति विवाद से इंकार कर दिया था।

आखिरी ज्ञात वार्तालाप कि पीड़ितों में से किसी ने सुश्री अंजलि जिंदल और उनकी बहन आभा के बीच एक फोन कॉल किया था, जो विवाहित है और दक्षिण विस्तार में अपने पति के साथ रहती है। पुलिस के अनुसार, संक्षिप्त बातचीत के दौरान, सुश्री अंजलि जिंदल ने सुश्री अभा को बताया कि वह आवेदन करने के लिए बाजार में एक टहलने लेगी mehendi जैसा कि कलाकारों ने करवा चौथ के लिए दुकानों की स्थापना की

पुलिस अब ड्राइवरों के एक समूह के अलावा, जो कि हाल ही में किराए पर लिए गए थे, परिवार के विभिन्न सदस्यों के लिए काम कर रहे ड्राइवरों और अन्य कर्मचारियों पर सवाल करेंगे। उनके कॉल रिकॉर्ड भी देखेंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.