व्लादिमीर पुतिन के 65वें जन्मदिन पर रूस में विरोध प्रदर्शन

व्लादिमीर पुतिन के 65वें जन्मदिन पर रूस में विरोध प्रदर्शन

 

 

मॉस्को। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के 65वें जन्मदिन पर विपक्ष के नेता अलेक्सई नवालनी के आह्वान पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने पूरे देश में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी नेता ने यह प्रदर्शन अधिकारियों पर यह दबाव बनाने के लिए आयोजित किया है कि उन्हें राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने दिया जाए।

पुलिस ने कल क्रेमलिन के निकट मॉस्को में विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी थी क्योंकि वह पुतिन के जन्मदिन पर अप्रिय स्थिति से बचना चाहते थे। पुतिन के गृहनगर सेंट पिट्सबर्ग में एक बड़ी रैली में जुटे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने यातायात को रोक दिया था और पुलिस की घेरेबंदी को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे।

प्रदर्शन की अनुमित नहीं मिलने पर भी रैली का आह्वान करने के आरोप में नवालनी 20 दिन की जेल की सजा काट रहे हैं। छात्रों सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारी पुश्किन्सकाया स्क्वायर पर जमा हुए और रूसी झंडा लहराते हुए ‘रूस विल बी फ्री’ के नारे और ‘लेट नवालनी रन’ के नारे लगा रहे थे।

 

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.