fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

Ten करोड़ स्टूडेंट्स में से इस स्टूडेंट्स के सवाल से लाजवाब हुए PM मोदी, जानिए क्या था सवाल

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश के 10 करोड़ बच्चों को परीक्षा में तनाव से मुक्ति का पाठ पढ़ाते हुए उनमें आत्म विश्वास पैदा करने, अपने साथियों के साथ प्रतिस्पर्धा की जगह अनुस्पर्धा करने तथा परीक्षा में नंबर के पीछे न भागने की सलाह दी। मोदी ने छात्रों को जीवन में कुछ अनोखा करने तथा समाज के लोगों को भी जानने-समझने की भी सीख दी।

इसके साथ ही उन्होंने अभिभावकों को अपने बच्चों की तुलना दूसरों से न करने की हिदायत दी और शिक्षकों से छात्रों के साथ भावनात्मक रिश्ता कायम करने का भी सुझाव दिया। 11वीं के छात्र गिरिश का सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये सवाल आखिरी थी।

गिरीश ने मोदी से सवाल किया कि अगले साल मेरी बोर्ड परीक्षा है और अगले ही साल आपके लोकसभा चुनाव है तो आपकी तैयारी कैसी है? वहीं पीएम ने इस सवाल पर मुस्कुराते हुए छात्र से कहा कि अगर ‘मैं तुम्हारा गुरु होता तो तुम्हें जर्नलिस्ट बनने कि लिए कहता’. क्योंकि ऐसी घुमाकर सवाल एक जर्नलिस्ट ही पूछ सकता है।

Read More : रुद्राक्ष पहनने से सेहत की ये 6 समस्याएं रहती है दूर 

उन्होंने आज राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम के सभागार में खचाखच भरे छात्रों को संबोधित करते हए यह क्लास ली। उन्होंने स्टेडियम में मौजूद छात्रों के अलावा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश भर के विभिन्न शहरों के छात्रों तथा टी वी चैनलों के माध्यम से भी छात्रों के सवालों के जवाब भी दिए।

इस अवसर पर मानव संधाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ हर्षवर्धन, संस्कृति मंत्री महेश शर्मा, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ जीतेंद्र सिंह के अलावा मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा और डॉ सत्यपाल सिंह भी मौजूद थे।

Read More: PM का छात्रों को “मोदी मंत्र”

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: