fbpx
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

लोकसभा उपचुनाव : गोरखपुर और फूलपुर के कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

कांग्रेस ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि पार्टी ने डॉक्टर सुरहिता करीम को गोरखपुर और मनीष मिश्रा को फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है।

 सुरहिता जानी मानीं स्त्री रोग विशेषज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने वर्ष 2012 में गोरखपुर के महापौर पद का चुनाव भी लड़ा था, जिसमें वह दूसरे स्थान पर रही थीं।
गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके इस सीट से इस्तीफा देने की वजह से गोरखपुर लोक सभा सीट खाली हुई है। वहीं, फूलपुर सीट केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री पद संभालने के बाद रिक्त हुई।
इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के तहत 11 मार्च को वोट डाले जाएंगे।  कांग्रेस के अलावा अभी किसी भी अन्य दल ने इन सीटों पर उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किये हैं।
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: