fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

पीएम मोदी ने किया बीजेपी के नये कार्यालय उद्घाटन, बोले- आजादी के बाद के राष्ट्रवाद का नेतृत्व करने वाली पार्टी है BJP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नये कार्यालय के उद्घाटन किया। इस मोके पर उन्होंने कहा, ‘भारत में राजनीतिक दल बनाना मुश्क‌िल काम नहीं है। भारत में हजारों पार्टियां बनीं, बिगड़ी। कुछ दल हैं जिनकी संसद में उपस्थिति है, उनके विचार हैं। समस्याओं को देखने का अपना नजरिया है। उन्हीं कारण भारत के लोकतंत्र का रंग सुहावना है। इनमें चुनाव भी आते हैं। सब लोग जनता के पास अपने अंदाज में जाते हैं।’

उनके मुताबिक, ‘आजादी के बाद राजनीतिक दलों की शुरुआत हुई। जनसंघ ने राष्ट्रवादी विचार का नेतृत्व किया। बीजेपी राष्ट्रभक्ति में रंगी हुई पार्टी है।
आजादी के बाद से जनसंघ और बीजेपी ने आगे बढ़कर सभी लोगों के आंदोलनों का नेतृत्व किया है। हम अपने आदर्शों पर बने हुए हैं। हमारी पार्टी ने आजादी के बाद देश में ‘राष्ट्र भक्ति’ की भावना का नेतृत्व किया है।’

बैंकों में मचा हड़कंप, एक और 5000 करोड़ बैंकिंग घोटाला, रोटोमैक मालिक विक्रम कोठारी फरार

उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी के साथ वरिष्ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अमित शाह, राजना‌थ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गड़करी जैसे दिग्गज मौजूद रहे।

इससे पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘यह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण दिन है। सभी कार्यकर्ताओं ने एक सपना देखा था, अपने स्वामीत्व वाले कार्यालय का आज वह पूरा हो रहा है।’ उन्होंने कहा भले यह कार्यक्रम छोटा दिख रहा हो, लेकिन यह बेहद हाईटेक कार्यालय है। इससे एक ही समय में भारत के सभी प्रमुख बीजेपी दफ्तरों से जुड़ा जा सकता है।

कैसा है बीजेपी का नया कार्यालय

बीजेपी के 6ए दीन दयान मार्ग, दिल्ली स्थित नये हेड ऑफ‌िस को मुंबई की एक आर्किटेक्चर कंपनी ने डिजाइन किया है। इसमें कुल 3 इमारत हैं। इसमें बीजेपी ने खासतौर पर नये तरह के उपकरण लगवाए हैं। इससे स्‍थानीय नेताओं से सीधी बातचीत की जा सकती है। राज्यों के नेताओं से बातचीत के लिए नये उपकरण लगाए गए हैं, जिनकी मदद से कई जगहों के नेताओं से डि‌जिटल तौर पर एक साथ जुड़ा जा सकता है।

जानिये कैसे एक मां ने बेटे को किया ‘पुनर्जीवित’ !

बीजेपी के इस नये दफ्तर में एक ट्रेनिंग हॉल और ऊपरी तल पर एक संग्राहलय भी बनाया गया है। इसमें पार्टी से जुड़ी कई बहुमूल्य चीजों को रखा जाएगा। फिलहाल इसमें पार्टी से संबंधित किताबें रखी गई हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।