PM मोदी ने नवी मुंबई एयरपोर्ट की रखी आधारशिला

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 16,700 करोड़ रुपए के नवी मुंबई हवाई अड्डे की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों का स्वभाव था लटकाना, अटकाना, भटकना। करीब-करीब 10 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट्स ऐसे ही लटके, अटके, भटके हुए थे। उनको हमने कार्यान्वित किया, धन का प्रबंध किया और आज तेज गति से वो काम आगे चल रहे हैं। उसी में से एक नवी मुंबई एयरपोर्ट का काम है।

इस महानगर को 21 साल इस पुराने सपने के साकार होने का इंतजार था। मुंबई की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए वर्ष 1997 में 3000 करोड़ रुपए से एक अन्य हवाई अड्डे की योजना बनी थी लेकिन राजनीतिक अनिर्णय की स्थिति, पर्यावरण अनापत्तियों और फंडिंग के मुद्दों समेत कई कारकों से इस परियोजना में बड़ा विलंब हो गया। सरकारी सिडको और जीवीके ग्रुप यह हवाई अड्डा बनाएंगे। वैसे इस हवाई अड्डे के लिए जरूरी पूरी जमीन 2,268 हेक्टेयर अबतक पूरी अधिग्रहीत नहीं हुई है। इसके बन जाने से मुंबई के छत्रपति अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दबाव काफी कम हो जाएगा।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.