PNB ने उठाया बड़ा कदम, 18 हजार कर्मचारियों का किया तबादला

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नई दिल्लीः पंजाब नैशनल बैंक में हुए 11400 करोड़ रुपए के महाघोटाले के बाद बैंक ने कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया है। बैंक ने अपने 18 हजार कर्मचारियों का तबादला कर दिया है। बता दें कि अभी तक सीबीआई ने तीन कर्मचारी और बैंक के जनरल मैनेजर को गिरफ्तार किया है। पीएनबी इस मामले से जुड़े अपने 18 कर्मचारियों को पहले ही निलंबित कर चुका है।

UP Investors Summit से प्रदेश हुआ मालामाल,PM मोदी ने भी दिया डिफेंस कॉरिडोर का बेहतरीन तोहफा

CVC ने दिया था निर्देश
केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के निर्देश पर बैंक ने कार्रवाई शुरू की है। बता दें कि  सीवीसी ने मंगलवार को बैंकों के लिए एडवाइजरी जारी की थी। एडवाइजरी में कहा गया था कि एक ही जगह पर कई सालों तक तैनाती से घोटाले में मदद की आशंका दिखती है। इसमें कहा गया था कि 21 फरवरी तक 3 साल से ज्यादा वक्त से एक ही पोस्ट और ब्रांच में तैनात बैंक अफसर और 5 साल से ज्यादा वक्त से एक ही ब्रांच में काम कर रहे क्लर्कों की लिस्ट बनाई जाए। इसके बाद तबादलों का सिलसिला शुरू होगा।

दिल्ली मुख्य सचिव पर हमले की मेडिकल रिपोर्ट, चेहरे और कंधे पर चोट के निशान

बैंक के 3 अधिकारी गिरफ्तार
गौरतलब है कि सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक के जनरल मैनेजर राजेश जिंदल को गिरफ्तार कर लिया है। जिंदल पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच में 2009 से 2011 के बीच मुंबई ब्रांच के हेड थे। बता दें कि इसी ब्रांच से घोटाले का खुलासा हुआ था। सीबीआई ने एक्शन लेते हुए मंगलवार को देर रात राजेश जिंदल को गिरफ्तार किया। जिंदल फिलहाल पीएनबी मुख्याल में महाप्रबंधक (ऋण) के पद पर तैनात है। गौरतलब है कि इससे पहले घोटाले के मामले में पीएनबी के तीन और अधिकारी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.