बीजेपी नेता के घर लिख रहे थे बोर्ड परीक्षा की कॉपी, पुलिस ने 58 लोगों को पकड़ा

1

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक सामूहिक नकल प्रकरण का मामला सामने आया है। जहां परीक्षा केन्द्र के बाहर बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए पुलिस ने 58 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि 3000 रुपए लेकर पेपर हल किया जा रहा था। परीक्षा खत्म होने के बाद सभी पेपर रोल नंबर के हिसाब से लगा दिए जाते थे।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार मामला थाना अतरौली के तेबथू गांव में स्थित बौहरे किशनलाल  इंटर कालेज का है। जहां कॉलेज के प्रबंधक राज कुमार शर्मा का घर स्कूल के ठीक सामने बना हुआ है। पुलिस और प्रशासन को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि राज कुमार शर्मा के साथ रहने वाले व उनके भतीजे भाजपा नेता के घर में यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां लिखी जाती हैं।
PunjabKesari
गुरुवार को इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा थी। पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लिया और एसडीएम शिवकुमार व सीओ सुरेश कुमार मलिक ने फोर्स के साथ बताए गए घर पर छापा मार दिया। घर को चारों ओर से घेर लिया गया। सूचना इतनी सटीक थी कि जिस कमरे में कॉपी लिखी जा रही थीं, पुलिस ने सीधा उसी कमरे को घेरा। जैसे ही पुलिस को देखा तो उनमें भगदड़ मच गई और कॉपियां आदि छोड़कर भागने लगे।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधक पर 3000 रुपए लेकर नकल कराने की पूरी व्यवस्था की गई थी। डीआईओएस के अनुसार बोर्ड परीक्षा की पुरानी कापियों का इस्तेमाल किया जा रहा था। सेंटर की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। डीआईओएस धर्मेद शर्मा ने बताया कि अतरौली क्षेत्र में 350 परीक्षा केन्द्र है और अलीगढ़ में करीब 60 हजार लोगों ने परीक्षा छोड़ दी है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।