fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

यह होली आपकी भरेगी झोली, यदि आप करें होली से जुडे़ ये दो उपाय

होली के पर्व को अब कुछ ही दिन शेष रह गए है. आपको होली से जुडे़ दो ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके करने से न केवल आपके घर का वास्तु दोष दूर होगा, बल्कि यह होली आपके लिए झोली भरने वाली भी साबित होगी.  इस साल 1 मार्च को होली का दहन होगा और 2 मार्च को रंगों वाली होली खेली जाएगी.

holi-puja-vidhi

होली के दिन से ही मार्च माह का शुभारंभ भी होने जा रहा है. यह बहुत कम देखने में आता है कि जब किसी त्योहार से किसी माह की शुरूआत होती है. इस होली पर यदि आप अपनी झोली भरना चाहते हैं और अपने घर के वास्तु दोष को दूर करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप होली वाले दिन भगवान श्री हनुमान जी अराधना अवश्य करें और वास्तु दोष को दूर करने के लिए दिए गए उपाय को करें.

india-holi-colours-1

इस बार होली मार्च के प्रारंभ में आ रही है तो होली के दिन हनुमान जी को अगर आप चोला चढ़ाते हैं तो ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे क्योंकि यह दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाने के लिए उपयुक्त है इसके अलावा आपके जीवन से काफी सारी परेशानियां का भी अंत हो जाएगा.

इसके बाद शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र एवं गुलाब की माला अर्पित करें. होलिका की राख को घर के चारों ओर और दरवाजे पर छिड़कने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है. होलिका की अग्नि से दुकान या प्रतिष्ठान के आग्नेय कोण में सरसों के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है.

3E2CDA4300000578-4304934-Remember_the_phrase_in_Hindi_is_Holi_khelna_where_khelna_means_

होली के दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर गुलाल अवश्य छिड़कें. मुख्य द्वार पर द्विमुखी दीपक जलाएं. ऐसा करने से धन हानि से बचाव होता है. होली के दिन किसी विरोधी द्वारा दी गई लौंग या इलायची का सेवन नहीं करना चाहिए. होली पर रंग खेलते समय सिर पर साफा, टोपी अवश्य धारण करें.

Read More : श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, सुरंग से जुड़ेंगे देश के चारों धाम

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।