Advertisements

रेलवे की बड़ी लापरवाही से RBI के कैश से भरी दो बोगिया पटरी से उतरी

सहारनपुर, रेलवे की बड़ी लापरवाही के कारण एक बार फिर मध्यप्रदेश के देवास से आ रही उज्जैनी एक्सप्रेस के भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के कैश से भरी दो बोगियां सहारपुर में आउटर पर बेपटरी हो गई। बोगियां पटरी से उस वक्त उतरी जब उनको शंटिंग कराई जा रही थी। कैश से भरी बोगियों के बेपटरी होने के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया। लेकिन स्थानीय पुलिस मौके पर तीन घंटे देरी से पहुंची।

मध्यप्रदेश के देवास से उजैनी एक्सप्रेस में आरबीआई कैश के दो कोच भी जुड़कर आए थे। उज्जैनी एक्सप्रेस सहारनपुर रविवार को 3 बजकर 30 मिनट पर पर पहुंची थी। इन दोनों कोचों को सोमवार सुबह सद्भावना एक्सप्रेस में जुड़कर चंडीगढ़ जाना था। कोच के साथ सीआईएसफ को फोर्स भी तैनात था। कोच को सहारनपुर रेलवे स्टेशन से 500 मीटर पहले कोर्ट रोड पुल के नीचे साइड में खड़ा करना था।

जिसको को लेकर कोचों को 3 बजकर 45 मिनट पर शंटिंग कराया जा रहा था। रेलवे कर्मचारियों की चूक के चलते बोगी के पिछले दोनों पहिये बेपटरी हो गए। कैश से भरे कोच बेपटरी होने के कारण पूरे रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने मौके की ओर दौड़ लगा दी।

मौके पर पहुंचने के बाद कोचों को पटरी पर चढ़ाने की मशक्कत शुरू की गई। लेकिन चार घंटे बाद भी रेलवे कर्मचारी बोगियो को पटरी पर नहीं ला सके। वहीं कोचों के बेपटरी होने के बाद मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। रेलवे अधिकारी इतने घबराए हुए थे कि इधर उधर दौड़ लगा रहे थे।

देवास में है नोट की प्रेस रविवार को उज्जैनी एक्सप्रेस से आए आरबीआई के कैश से भरे कोच मध्यप्रदेश के देवास से आए थे। देवास में नोट छापने की प्रेस है। बताया जा रहा है कि कोच में नए नोट मौजूद थे। लेकिन बोगियों में कितना कैश था इसकी जानकारी न तो रेलवे अधिकारियों के पास थी और न ही सीआईएसएफ के जवानों के पास।

Read More : पीके-मोदी का साथ 2019 के चुनाव में फिर एक बार देखने को मिलेगा !

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.