अंतिम यात्रा पर निकली श्रीदेवी, पहनाई गई लाल रंग की बनारसी साड़ी

9
sridevi,_mumbai,_last_journey,_red_banarasi_sari,

मुंबई , श्रीदेवी की अंतिम यात्रा पर भेजने से पहले उनके संबंधियों ने उन्हें एक दुल्हन की तरह सजाया। इस यात्रा के लिए उन्हें लाल रंग की बनारसी साड़ी पहनाई गई है। उनके माथे पर बिंदी और होंठों पर लिपस्टिक भी लगाई गई है। उनके पार्थिव शरीर को मोगरा और चमेली के फूलों से सजाया गया है।

 sridevi,_mumbai,_last_journey,_red_banarasi_sari,
sridevi,_mumbai,_last_journey,_red_banarasi_sari,

जानकारों का कहना है कि श्रीदेवी को सफेद रंग बेहद पसंद था। इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान भी की थी। उस साक्षात्कार में उन्होंने अपनी आखिरी इच्छा जताते हुए कहा था कि जब वो इस दुनिया को अलविदा कहेंगी तब उनके अंतिम दर्शन में हर चीज सफेद रंग की होनी चाहिए। इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें सफेद रंग के फूलों में लिपटाकर विदा किया जा रहा है।

उनके अंतिम संस्कार के लिए दक्षिण भारत से पंडित बुलाए गए हैं। श्रीदेवी के आखिरी दर्शन और श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड सेलिब्रेटीज सेलिब्रेशन स्पोट्र्स क्लब पहुंचे, जहां उनके पार्थिव शरीर को रखा गया था।

sridevi-boni

श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के घर पहुंचते ही बॉलीवुड सितारों के आने का सिलसिला शुरु हो गया. श्रीदेवी के शव के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे सलमान खान शव को देखकर रोने लग पड़े.

इस दौरान शव के अंतिम दर्शन करने के लिए अजय देवगन, जैकलीन फर्नांडीज, काजोल, सुष्मिता सेन, ऐश्वर्या राय, संजय कपूर, अक्षय खन्ना, हेमा मालिनी, अभिनेत्री तब्बू, निर्देशक सुभाष घई, फराह खान, सोनम कपूर और हजारों की तादात में श्रीदेवी के फैन्स अंतिम दर्शन करने के लिए सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.

sri devi

गौरतलब है कि श्रीदेवी का निधन शनिवार रात दुबई के एक होटल में चक्कर आने पर पानी भरे बाथटब में गिरने से हो गया था. रविवार सुबह इस खबर ने भारतीयों, विशेषकर उनके प्रशंसकों को स्तब्ध कर दिया था. दुबई प्रशासन ने विभिन्न शासकीय और चिकित्सकीय औपचारिकताओं को पूरा करने के कारण श्रीदेवी की मृत्यु के तीन दिन बाद मंगलवार शाम उनका पार्थिव शरीर उनके परिजनों को सौंपा है.

.JPG 1
.JPG 1

बता दें, श्रीदेवी अपने परिवार से बेहद प्यार करती थीं। अपनी बड़ी बेटी जाह्नवी के वे बेहद करीब थीं। वो नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी फिल्मों में काम करे, लेकिन जब जाह्नवी ने हीरोइन बनने की इच्छा जताई तो वो मना नहीं कर सकीं। श्रीदेवी की मौत से उनकी बेटियां सदमे में हैं। कहा जा रहा है कि जाह्नवी को जबसे इस बात की खबर मिली है उनकी तबीयत खराब है। उनके पति बोनी कपूर भी पूरी तरह टूट चुके हैं। बेहद गमगीन माहौल है। लोग अभी भी इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं अब श्रीदेवी हमारे बीच नहीं रहीं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।