रंग और हुड़दंग से सराबोर है पूरा देश, सीमा पर जवानों ने खेली होली, यहां देखें झलकियाँ

होली के उत्सव में पूरा देश रंगों से सराबोर है। अलग-अलग हिस्सों से होली के जश्न की तस्वीरें मिल रही हैं। हर तरफ गुझिया की महक के साथ फागुनी गीतों की बयार है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उमंग के इस पर्व की बधाई दी है। विदेशों में भी होली के त्योहार की धूम है। आप भी शामिल हों होली के रंगों के बीच और देखिए कहां बरस रहे हैं कौन से रंग।

होली के रंग में डूबे लोग, PM मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Holi LIVE Updates: रंगों में सराबोर लोग ऐसे मना रहे हैं होली का त्योहार

– सैफई में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव केे साथ मनाई होली। दूर किए रंज।

 – सीमा पर जवानों ने भी होली के त्योहार को उत्साह के साथ मनाया। बॉर्डर पर होली मनाते जवानों का एक वी‌डियो भी न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है।

– मध्य प्रदेश में होली का पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया जा रहा है। हर तरफ रंगों की बौछारों और अबीर-गुलाल से एक-दूसरे को सराबोर करने की होड़ मची है। वहीं, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं।

– पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को होली के मौके पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। साथ ही उन्होंने लोगों से भारत के इस पारंपरिक त्योहार को एकता, सहिष्णुता, भाईचारे और संवेदना के रंगों से मनाने का आह्वान किया।

– अमरिंदर सिंह ने कहा, “आकर्षक रंगों और वसंत के फूलों की गर्मी के साथ चलिए इस त्योहार को हमारे दिलों को छू जाने दीजिए। होली वसंत के आगमन का प्रतीक है, हमारे जिंदगी में इस फैल जाने दीजिए।”

– पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने एक संदेश में कहा, “यह त्योहार वसंत के आगमन का निशान है और सभी लोगों को साथ लाता है। इसके पारस्परिक प्रेम और सद्भाव की भावना के कारण लोग जाति, पंथ और धर्म के सभी भेदों को भूल जाते हैं।”

– गुजरात चुनावों पर तंज कसते हुए कुमार विश्वास ने एक जोगीरा लिखा है।

होली में शांति रहे इसलिए अलीगढ़ में कपड़ों से ढक दी गई एक मस्जिद

– भोले बाबा की नगरी वाराणसी में होली की खुमारी छाई है।

– आज गूगल भी होली के रंग में सराबोर में सराबोर है। डूडल बनाकर मनाया होली का जश्न।

– केंद्रीय अल्पसंख्य कल्याण मामलों में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने आवास पर होली का जश्न मनाया।

– मशहूर कवि और राजनेता कुमार विश्वास राजनीतिक जोगीरा की सीरीज चला रहे हैं। ट्विटर पर लिखा, ‘हम से पूछो कैसे करते अपने सत्यानाश, भरी जवानी में अडवाणी होने का अहसास। जोगीरा सारा रारारा…!!! ‘

– बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने होली की शुभकामनाओं के साथ एक सुझाव भी दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘होली की शुभ कामनाएँ सभी को याद रहे होली खेलें मगर ज़िम्मेदारी से। Happy Holi to all!’

– ऋषिकेश स्थित परमार्थ निकेतन में मनाया जा रहा होली का जश्न। बड़ी संख्या में विदेशी भी शिरकत कर रहे हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.