बैटमेन सीट के लिए लेबर और ग्रीनज पार्टी में दिलचस्प मुकाबला

मेलबोर्न: बैटमैन सांसदीय सीट पर हो रही उप चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों के बीच दिलचस्प मुकालबा देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि उप चुनाव में यह मुख्य मुकाबला ग्रीनज पार्टी की सिख उम्मीदवार बीबी एलेक्स कौर भट्टल और लेबर पार्टी की उम्मीदवार गेल किरने के बीच है, जबकि सत्ताधारी लिबरल पार्टी मैदान में आने से जवाब दे चुकी है। दिलचस्प बात यह है कि इस हलके से पिछली बार लेबर पार्टी का उम्मीदवार जीते था लेकिन दोहरी नागरिकता कारण उसे इस्तीफा देना पड़ा था और अब इसी खाली पड़ी सीट पर फिर चुनाव होने जा रहे हैं।
जल्द सुलझेगा राम मंदिर निर्माण का मुद्दा: श्री श्री रविशंकर
एलेक्स कौर भट्टल यहां से 5 बार चुनाव लड़ चुकी है और एक बार फिर मैदान में है। 2016 में लेबर पार्टी को सख्त टक्कर देने वाली ग्रीनज पार्टी इस बार यहां से जीत का दावा कर रही है। उल्लेखनीय है कि 1906 से अब तक लेबर यहां से 2 बार ही हारी है लेकिन पिछले दशक दौरान पढ़े-लिखे वोटरों के लिए जाने जाते इस हलके का रुझान ग्रीनज की तरफ बढ़ा है।
होली मनाने सैफई पहुंचे मुलायम सिंह यादव की तबीयत खराब
बता दें कि एलेक्स कौर भट्टल  लोक मामलों के लिए आवाज बुंलद करने के लिए जानी जाती है। यहां सिख भाईचारा भी सक्रियता दिखा रहा है। 17 मार्च को होने वाले इस चुनाव में यदि ग्रीनज पार्टी विजेता रहती है, तो एलेक्स कौर भट्टल आस्ट्रेलियन संसद में पहुंचने वाली पहली उम्मीदवार बन जाएगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.