एनपीएफ और एनडीपीपी में कांटे की टक्कर, बीजेपी को फायदा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नागालैंड विधानसभा की 60 में से 59 सीटों के लिए मतगणना जारी है। यहां 27 फरवरी को मतदान हुआ था। इसबार चुनाव में सत्ताधारी नागा पीपुल्स फ्रंट दो पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है जिसमें जेडीयू और एनपीपी शामिल हैं। बीजेपी ने एनपीएफ का 15 साल पुराना साथ छोड़कर एनडीपीपी के साथ गठबंधन किया है। देखना दिलचस्प होगा कि मतदाता किस पार्टी को जनादेश देते हैं। ताजा रुझानों में एनडीपीपी 12 सीटों पर, बीजेपी 5 सीटों पर और एनपीएफ 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

US कोर्ट ने नीरव मोदी की कंपनी से ऋण संग्रह पर लगाई अंतरिम रोक

Nagaland Election Results Live Updates:-

– इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट के मुताबिक 36 सीटों के रुझान मिल रहे हैं। इसमें बीजेपी-5, एनपीएफ-16, जेडीयू-1, एनपीपी-1, एनडीपीपी-12 और एक निर्दलीय बढ़त बनाए हुए है।

– यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है। उन्होंने नागालैंड और मेघालय के नतीजों को भी ऐतिहासिक बताया।

– ताजा रुझानों में एनडीपीपी 4 सीटों पर, बीजेपी 3 सीटों पर और एनपीएफ 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

धन लेकर फरार हुए कारोबारियों से भाजपा के अच्छे संबंध: अखिलेश

– इलेक्शन कमीशन के मुताबिक 14 सीटों के रुझान मिल रहे हैं। जिसमें बीजेपी 3 सीटों पर, एनपीएफ 6 सीटों पर, एनडीपीपी 3 सीटों पर, जेडीयू और एनपीपी 1-1 सीट पर आगे चल रही है।

– शुरुआती रुझानों में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को बढ़त मिलती दिख रही है। यहां 59 में से 10 सीटें के रुझान मिल रहे हैं। जहां 6 सीटों पर बीजेपी गठबंधन आगे है।

– नागालैंड विधानसभा की 60 में से 59 सीटें के लिए सुबह आठ बजे से गिनती शुरू हो चुकी है। थोड़ी देर में शुरुआती रुझान मिलेंगे।

– एक विधानसभा सीट पर नागालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री रियो निर्विरोध विधायक चुने गए हैं।

नागालैंड में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से ठीक पहले नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) से 15 साल पुराना गठबंधन तोड़ा था। बीजेपी ने नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ गठबंधन करने का फैसला किया था। यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी का एनपीएफ से गठबंधन तोड़ने का फैसला कितना सही साबित होता है।

2013 के विधानसभा चुनावों में नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) को 38 सीटें मिली थी। एनपीएफ की सहयोगी एनपीएफ को 4 सीटें मिली थी। कांग्रेस के खाते में 8 सीटें आई थी जो 2008 के मुकाबले 15 सीट कम थी। एनपीएफ ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.