fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

कोच रवि शास्त्री का बयान, ‘महान खिलाड़ी हैं धोनी, उनका अनुभव बाजार में खरीदा या बेचा नहीं जा सकता’

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे चर्चित क्रिकेटरों में शुमार एमएस धोनी के बारे में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्हें वनडे इतिहास के सबसे महानतम क्रिकेटरों में से एक के तौर पर गिना जाएगा। शास्त्री ने कहा कि जब फिनिशर की भूमिका की बात आती है तो खेल के इतिहास में ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हुए हैं, जो धोनी से बेहतर हैं।

कांग्रेस को 27 सीटों पर बढ़त, NPP 14 सीटों पर आगे- बीजेपी हुई पस्त

पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर अपनी धीमी बैटिंग के बाद आलोचकों के निशाने पर आए धोनी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में खत्म हुई सीरीज में पारी के अंत तक टिककर एंकर की नई भूमिका नें नजर आए। भारत ने टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद कोहली की कप्तानी में वनडे सीरीज 5-1 से और टी20 सीरीज 2-1 से जीतते हुए जोरदार वापसी की थी। इस जीत में बल्ले और विकेटकीपिंग में धोनी ने अच्छा प्रदर्शन किया।

एनपीएफ और एनडीपीपी में कांटे की टक्कर, बीजेपी को फायदा

शास्त्री ने इंटरव्यू में कहा, ‘और जैसा कि मैंने कहा, अनुभव का कोई विकल्प नहीं है। इसे बाजार में खरीदा या बेचा नहीं जा सकता है।’ शास्त्री ने कहा कि धोनी को वनडे के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक के तौर पर याद रखा जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘उन्हें वनडे इतिहास के महानतम क्रिकेटर के तौर पर याद रखा जाएगा। उनके पास जो अनुभव है और उन्होंने जो फिटनेस बनाए रखी है।’ शास्त्री ने कहा कि डेथ ओवरों में धोनी से बेहतर बहुत कम बल्लेबाज हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘जब मैच खत्म करने ये डेथ ओवरों में बैटिंग की बात आती है तो इस खेल के इतिहास में बहुत कम ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जो उनसे बेहतर हैं।’

शास्त्री ने कहा, ‘जब आपके पास पांचवें, छठे या सातवें नंबर पर इतना बेहतरीन बल्लेबाज हो तो इससे अंतर पैदा होता है।’

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।