Advertisements

धार्मिक स्थल पर मीट फेंके जाने की अफवाह के बाद सांप्रदायिक तनाव, धारा 144 लागू

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में बीफ को लेकर अफवाह ने तनाव का माहौल पैदा कर दिया है। खबर के अनुसार शुक्रवार (2 मार्च) को होली के पर्व पर मंदिर में मांस फेंकने की अफवाह से लोगों के अंदर रोष पैदा हो गया है।

दत्तापुकुर के चलताबेरिया इलाके ये घटना बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि मंदिर के मांस फेकने की खबर के बाद लोगों ने जमकर नारेबाजी की, लेकिन किसी भी तरह की सांप्रदायिक हिंसा की खबर अभी तक नहीं आई है। हालात काबू में रहें इसलिए रेपिड एक्शन फोर्स (आएएफ) को मौके पर रवाना कर दिया गया। साथ ही यहां धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगा दिया गया है।

वहीं, पूरे घटनाक्रम पर पुलिस का कहना है कि यहां के हालात पर काबू पा लिया गया है, शांति कायम रहे इसलिए पुलिसबल भी तैनात है। हालांकि पुलिस अधिकारी मंदिर में मांस फेंके जाने की खबर की पुष्टि नहीं कर सके। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इस तरह की घटनाएं पहले भी देखी जा चुकी हैं। यूपी समेत कई राज्यों में बीफ की अफवाह ने उग्र रूप पहले लिया हुआ है, इसलिए ही यहां पुलिस पूरी तरह से चौक्कनी हैं ताकि किसी भी तरह की कोई घटना नहीं हो पाए। पुलिस के अनुसार ये महज एक अफवाह भी हो सकती है हम मामले की फिलहाल जांच कर रहे हैं।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.