Advertisements

Viral Video – बाघ और भालू के बीच हुई खूंखार लड़ाई

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के तबोला नेशनल पार्क में कुछ ऐसा देखने को मिला है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। दरअसल सोशल पर एक रोमांचित करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बाघ और भालू की लड़ाई को दिखाया गया है। महाराष्ट्र के ताडोबा नेशनल पार्क का ये वीडियो है।

रामेश्वरम में आज समंदर में विलीन हो जाएंगी श्रीदेवी की अस्थियां, जानें कौन करेगा विसर्जित

एनडीटीवी के मुताबिक  ये वीडियो बुधवार (28 फरवरी, 2018) दोपहर का है, वायरल हो रहे वीडियो में बाघ भालू के पीछा कर उस पर हमला करता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन भालू वापस पलटवार कर बाघ पर हमला कर देता है। और देखते ही देखते भालू को कुछ ही देर में बाघ अपने जबड़े से पकड़ लेता है। जिसके बाद दोनों की लड़ाई थोड़ी में कम पड़ती नजर आती है।

धार्मिक स्थल पर मीट फेंके जाने की अफवाह के बाद सांप्रदायिक तनाव, धारा 144 लागू

जिसके बाद भालू फिर से बाघ पर टूटता है और पटलवार करते हुए बाघ को लड़ाई से पीछे हटने पर मजबूर कर देता है। वायरल हो रहे इस वीडियो पर एनडीटीवी से बोम्बे फोरस्ट सफारी लॉज के चीफ नेचुरालिस्ट अक्षय कुमार ने बात की है। अक्षय ने पूरे प्रकरण पर कहा है कि ये बाघ करीब पार्क में करीब 7 साल से रह रहा है जिसका सभी के बीच अच्छा दबदबा है। घटना वाले दिन भालू पानी की तलाश में बाघ के इलाके में आ पहुंचा था, जिस कारण से बाघ ने उस पर हमला किया था। 

आमतौर पर बाघ आक्रमण होते हैं लेकिन इस बार भालू ने उसे पीछे हटने पर मजबूर कर दिया है।उन्होंने बताया है कि बाग करीब पांच मिनट तक भालू को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करता रहा लेकिन भालू के पलटवार के चलते वह ऐसा नहीं कर पाया। असल में यह लड़ाई करीब 15 मिनट तक चली। बाघ दहाड़ रहा था। यह एक गंभीर लड़ाई थी।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.