Advertisements

नशे के खिलाफ़ देहरादून पुलिस की बाइक रैली

नशे के खिलाफ़ देहरादून पुलिस की बाइक रैली

 

 

राजधानी में बढ़ती नशे की खपत और उसके दुष्प्रभावों से बचाव को लेकर पुलिस ने रोड़ शो किया. करीब सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने अभियान के तहत बाइक रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया.

दरअसल पिछले कुछ समय से देहरादून में नशे की खपत के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पुलिस के लिए मुश्किल यह भी है कि नशे के कारोबारी स्कूल-कॉलेज के छात्रों को शिकार बना रहे हैं.

बीते हफ़्ते ही पुलिस ने स्कूल-कॉलेज के छात्रों को चरस के अलावा नशे का इंजेक्शन बेचने वाले दो नशे के कारोबारियों को गिरफ़्तार किया था. इसके अलावा शहर में शराब पीकर गाड़ियां चलाने के मामलों में भी बढ़ोत्तरी हुई है.

रविवार को यातायात पुलिस ने पुलिस उच्चाधिकारियों के निर्देश पर नगर में बाइक रैली निकाली. रैली नो टू ड्रग्स, यस टू लाइफ के विषय पर निकाली गई. रैली के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभाव और उससे होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया.रैली पुलिस लाइन से, घंटाघर, सर्वेचौक, यूकेलिप्टस, दर्शन लाल चौक, शूरी चौक होते वापस पुलिस लाइन पर समाप्त हुई. एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि रैली के माध्यम से ट्रैफिक पुलिस ने नशे के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों और खास तौर पर वाहन चालकों को जागरूक किया.

उन्होंने बताया कि नशे में ड्राइविंग करना नुकसान दायक है. बताया कि पुलिस का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. रैली का आयोजन ट्रैफिक इंसपेक्टर राजपाल सिंह रावत के नेतृत्व में किया गया.

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.