प्रधानमंत्री समेत VVIP की सुरक्षा में लगे SPG का ‘वर्दी’ भत्ता बढ़ा

प्रधानमंत्री समेत VVIP की सुरक्षा में लगे SPG का ‘वर्दी’ भत्ता बढ़ा

 

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्रियों और उनके परिवारों की सुरक्षा में लगे राजनयिकों और विशिष्ट विशेष रक्षा समूह (एसपीजी) अधिकारियों को मिलने वाला वर्दी भत्ता बढ़ा दिया है। सातवें, वेतन आयोग की सिफारिश के बाद यह कदम उठाया गया है। आधिकारिक आदेश के अनुसार एसपीजी अधिकारियों को प्रति वर्ष ऑपरेशनल ड्यूटी के दौरान 27,800 रुपए और नॉन-ऑपरेशनल कार्यों के दौरान 21,225 रुपए बतौर वर्दी भत्ता मिलेंगे।

पैनल की सिफारिशें लागू होने से पहले अधिकारियों को 9,000 रुपए वार्षिक वर्दी भत्ता के रूप में मिलते थे। एसपीजी मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल और बेटी प्रियंका आदि को सुरक्षा प्रदान करता है।

वेतन आयोग ने सालाना 10,000 रुपए वर्दी भत्ता देने की सिफारिश की थी। वित्त सचिव अशोक लवासा की अध्यक्षता में भत्ते पर गठित एक समिति ने आयोग की रिपोर्ट का निरीक्षण किया था। बहरहाल, सातवें वेतन आयोग ने सरकार द्वारा कर्मचारियों को विभिन्न श्रेणियों में दिए जाने 196 भत्तों का निरीक्षण किया था।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.