Advertisements

सेरेना विलियम्स ने इंडियन वेल्स में जीत के साथ वापसी की, शारापोवा पहले दौर में हारीं

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने लॉस एंजेलिस में चल रहे इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में जीत के साथ वापसी की है। 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के बाद 36 वर्षीय सेरेना विलियम्स का यह पहला टूर्नामेंट है। सेरेना गर्भवती होने के कारण टेनिस कोर्ट से बाहर रही थी।

इंडियन क्रिकेटर ने खरीदी 3 करोड़ रुपये की कार, 3 सेकेंड में पकड़ लेती है 100 की स्पीड

सेरेना ने शुक्रवार को इंडियन वेल्स के पहले दौर के मुकाबले में कजाकिस्तान की जारीना दीयास को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से पराजित किया। अपनी जीत के बाद 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने कहा कि मैं अभी पूरे फॉर्म में नहीं हूं लेकिन यह मायने नहीं रखता। यह जीत आसान नहीं थी।

इससे पहले, कोर्ट में पहुंचते समय हजारों दर्शकों ने उनका अभिनंदन किया। टूर्नामेंट के दूसरे दौर में विलियम्स का मुकाबला डच खिलाड़ी किकि बेर्तेस से होगा।

इंडियन वेल्स के पहले दौर में हारीं शारापोवा

इससे पहले तीन साल बाद इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में वापसी करने वालीं रूस की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को निराशा हाथ लगी थी। महिला एकल वर्ग के पहले ही दौर में उन्हें जापान की नाओमी ओसाक से हारकर बाहर होना पड़ा। ओसाका ने शारापोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी थी। ओसाका का सामना अब दूसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-31 एग्निएज्का रदवांस्का से होगा।

सैम स्तोसुर ने लॉरेन डेविस को दी मात

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की सैम स्तोसुर ने भी महिला एकल वर्ग के पहले दौर में अमेरिका की लॉरेन डेविस को 3-6, 6-3, 6-3 से मात दी। उनकी भिड़ंत अब क्रिस्टिना म्लादेनोविक से होगी। अमेरिका की 16 वर्षीया खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा के वर्ल्ड नम्बर-94 फ्रांसीसी खिलाड़ी पॉलिने पार्मेटियर को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में रूसी खिलाड़ी एनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा के खिलाफ भिड़ंत पक्की कर ली है।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.