देश छोड़ भागी दुबई की राजकुमारी

 दुबई में महिलाओं के प्रति कड़े कानूनों को लेकर कई प्रतिबंध है. हालाकि पिछले दिनों दुबई में महिलाओं को कुछ मामलों में छूट दी है. वहां की महिलाएं आज भी चार दिवारी के अंदर ही अपना जीवन व्यतीत करती है. वहीं इन प्रतिबंधों से परेशान दुबई की 33 वर्षीय राजकुमारी शेख लातिफा देश छोड़कर भाग गई है.

शेख लातिफा
शेख लातिफा

राजकुमारी शेख लातिफा का कहना है कि वह सामान्य जिंदगी जीने के लिए देश छोड़कर फरार हो गई हैं क्योंकि पिछले तीन साल से उन्हें अस्पताल में बंधक बनाकर रखा जा रहा था. शेख लातिफा ने अमेरिका से शरण मांगी है. वह दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम की बेटी हैं. राजकुमारी का दावा है कि उन्होंने 16 साल की उम्र में एक बार देश छोड़कर भागने की कोशिश की थी. इसलिए उन्हें आजादी से जिंदगी जीने की इजाजत ही नहीं है.

साल 2000 के बाद से देश छोड़कर बाहर जाने पर पाबंदी है. वह गाड़ी नहीं चला सकती हैं और 24 घंटे उन पर निगाह रखी जाती है. कुछ जानवरों को छोड़कर उनका कोई दोस्त नहीं है. लातिफा फ्रांसीसी जासूस की मदद से फरार हुई है. यह जासूस अपनी बोट से दुबई से लोगों को बाहर निकलने में मदद करता है. लातिफा ने अमेरिका से शरण मांगी है. इसके लिए उसने अमेरिका में अपने वकील से संपर्क भी किया है. लातिफा के मुताबिक शेख मोहम्मद की छह बीबियां और 30 बच्चे हैं. वह उनकी कम मशहूर पत्नी की तीन बेटियों में से एक है.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.