Advertisements

विमान क्रैश 50 लोगों की मौत, 67 लोग थे सवार

काठमांडूः नेपाल में काठमांडू इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर विमान क्रैश हो गया। यह विमान बांग्लादेश की यूएस-बांग्ला एयरलाइन का था। विमान त्रिभुवन इंटरनैशनल एयरपोर्ट के पूर्वी भाग में जाकर गिरा। एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर ने कहा है कि दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है।

विमान में 67 यात्री और 4 क्रू मेंबर्स सवार थे, अभी तक 21 घायलों को ही बचाया है जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्रैश में लगभग 50 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।

विमान क्रैश 2
विमान क्रैश 2

काठमांडू पोस्ट’ के मुताबिक, सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल के डायरेक्टर जनरल संजीव गौतम ने बताया कि रनवे पर लैंड करते समय विमान का संतुलन बिगड़ गया था। उन्होंने कहा, ‘विमान को रनवे के दक्षिणी तरफ से लैंड करने की अनुमति थी लेकिन विमान उत्तरी तरफ से लैंड करने लगा।

हम अब भी दुर्घटना के पीछे की वजहों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।’ अधिकारियों ने विमान में तकनीकी खराबी की भी आशंका जाहिर की है।

एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के मुताबिक, विमान लैंड करते समय झुक गया और तभी उसमें आग लग गई, जिसके बाद वह पास के फुटबॉल ग्राउंड में जा गिरा। गौरतलब है कि विमान ने ढाका से उड़ान भरी थी और दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर काठमांडू में लैंड करने वाला था। क्रैश के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.