Advertisements

सबसे पावरफुल फरारी भारत में हुई लांच

 नई दिल्ली, फरारी ने भारत में अपनी अब तक की सबसे पावरफुल सुपरकार को लांच कर दिया है। फरारी 812 सुपरफास्ट नाम से लांच की गई यह सुपरकार F12 Berlinetta की जगह लेगी। रेड, ब्लू और सिल्वर कलर ऑप्शन में मौजूद इस कार की कीमत 5.2 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 

Image result for Ferrari 812 Superfast

फरारी 812 सुपरफास्ट में लगा 6.5 लीटर वी12 इंजन 789 बीएचपी की ताकत और 718 एनएम का अधिकतम टार्क पैदा करता है। यह सुपरकार 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 2.9 सेकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Image result for Ferrari 812 Superfast

कम्पनी के ट्रेडिशनल डिजाइन पर आधारित इस कार के फ्रंट ग्रिल को चौड़ा किया गया है। फरारी 812 सुपरफास्ट में रियर व्हील स्टीयरिंग भी है जिसका मतलब है कि इसके चारों व्हील्स टर्न होंगे जिससे हैंडलिंग और भी बेहतर होगी। भारत में फरारी 812 सुपरफास्ट एस्टन मार्टिन डीबी11 और बेंटले कॉन्टिनेंटल  जीटी से होगा।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.