fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

अमेजन को 53.6 बिलियन डॉलर का नुकसान

वाशिंगटन. अमेज़न डॉट कॉम इंक के शेयर बुधवार को 7.4 प्रतिशत गिर गए. इससे कंपनी को करीब 53.6 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ. यह नुकसान बाजार कीमत में हुआ. अमेज़न को यह नुकसान इसलिए हुआ क्योंकि रिपोर्टों के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात का इशारा दिया है कि वह अमेरिकी टेक्नोलॉजी और रिटेल ग्रुप पर नियंत्रण करेंगे.

ट्रंप ने हाल ही में अमेजन के टैक्स विभाग को बदलने की बात कही थी. यह बात एक्सिऑस वेबसाइट पर एक रिपोर्ट में कही गई थी. बता दें कि व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने बाद में कहा कि उन्हें इस प्रकार की अमेजन को लेकर विशेष नीति की जानकारी नहीं है, हां यह जरूर है कि राष्ट्रपति कई नीतिगत फैसलों पर गौर कर रहे हैं.

टिप्पणिया व्हाइट हाउस के इस प्रकार के बयान के बाद अमेजन के स्टॉक्स में हो रही गिरावट में कुछ कमी आई. इस मुद्दे पर अमेजिन से कोई रिएक्शन नहीं मिला है.

बता दें कि ट्रंप ने कंपनी पर टैक्स और नौकरियों को लेकर हमला किया था, यह अलग बात है कि उन्होंने कोई भी पुख्ता सबूत नहीं दिए थे. उल्लेखनीय है कि अमेजन के सीईओ जेफ बेजॉस वाशिंगटन पोस्ट के मालिक हैं, जिसकी ट्रंप अकसर आलोचना करते रहे हैं.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।