रिश्ते पर विश्वास की कमी से जिम्मेदारी लेने से कतराने लगी हैं लड़कियां

आजकल लड़कियां अपने पसंद की नौकरी से लेकर अपनी शादी जैसे अहम फैसले खुद ही लेती हैं। ऐसे में लड़कों के दिमाग में एक सवाल हमेशा बना रहता है कि आखिर क्यों ज्यादातर लड़कियां सालों तक चले रिलेशनशिप के बावजूद अपने ब्वॉयफ्रेंड से शादी क्यों नहीं करतीं। अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो पढ़ें ये दिलचस्प 5 सच कारण।

Better-in-the-case-of-meat-eating-meat

जब आप प्यार में होते हैं तो आपको न तो कोई छोटा लगता है और न कोई बड़ा। लेकिन वक्त के साथ लड़कियों को यह अहसास होता है कि उन्हें अपने पार्टनर के साथ रहते हुए कई तरह के कॉम्प्रोमाइज करने पड़ रहे हैं तो उन्हें अपना भविष्य अंधकार में लगने लगता है। ऐसे में लड़कियां अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए किसी सेटल्ड लड़के से ही शादी करना चाहती हैं।

bf

लड़कियां अक्सर अपने माता-पिता के डर से भी अपने ब्वॉयफ्रेंड से शादी नहीं करती हैं। अगर उन्हें लगता है कि उनके माता-पिता उनके रिश्ते को नहीं अपनाएंगे या फिर उनके रिश्ते की वजह से उनके माता-पिता दुखी हो सकते हैं तो भी लड़कियों को लगता है कि उन्होंने प्यार करने में थोड़ी जल्दबाजी कर दी है और वो दूसरे लड़के से ही शादी कर लेती हैं।

relationship

लड़कियों को अक्सर ये लगता है कि अगर उन्होंने अपने मर्जी से शादी कर ली तो बाद में पति के साथ विवाद होने पर वो अपने माता-पिता से इस बारे में बात नहीं कर पाएंगी। अपने  भी ब्वॉयफ्रेंड को छोड़ दूसरे लड़के से शादी कर लेती हैं।

जब आपको कोई अच्छा लगता है तो आप यह नहीं सोचते कि वो अपके स्टेट्स का है या नहीं। आपको उसका नेचर, उसके बात करने का तरीका इतना पसंद आता है कि लड़कियां उसे अपना दिल देने से खुद को नहीं रोक पातीं। लेकिन धीरे-धीरे बात जब शादी की आती हैं और उन्हें लगता है कि लड़का उसके स्टेंडड से मैच नहीं करता तो सोसाइटी में उनकी इमेज खराब होने के डर से भी वो दूसरे लड़के से शादी कर बैठती हैं।

ब्वॉयफ्रेंड से शादी

जब आप कई सालों तक किसी रिश्ते में होते हैं तो अपने पार्टनर में छिपी अच्छाई और बुराई दोनों से वाकिफ हो जाते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपके लिए जरूरत से ज्यादा पजेसिव है और बात-बात पर आपके ऊपर सख्ती करता है तो भी नहीं बनाना चाहती।

Read More : भाजपा अध्यक्ष पर सिद्धारमैया का बड़ा हमला, कहा- अमित शाह खुद को समझते हैं ‘चाणक्य’

Comments are closed.