Advertisements

पकौडे के बाद अब छोले-भटूरे और करवा चौथ पर सियासत !!!

दलित उत्पीड़न के मुद्दे पर साढ़े छह घंटे के उपवास पर बैठने से पहले छोले-भटूरे खाने से कांग्रेस नेताओं की फजीहत हो गई

– करवा चौथ में भी महिलाएं उपवास से पहले खाती हैं: कांग्रेस
– उपवास पर बैठने से पहले छोले-भटूरे खाने से कांग्रेस नेताओं की फजीहत
– अजय माकन ने कहा, ‘हमारा कार्यक्रम पहले से तय था। यह उपवास सांकेतिक था
– कांग्रेसी नेताओं ने इसके लिए करवाचौथ की दलील देते हुए कहा कि उपवास से पहले महिलाएं भी खाती हैं
– क्या खाते हैं यह महत्वपूर्ण नहीं था। महत्वपूर्ण हमारा मुद्दा था- अजय माकन

कथित दलित उत्पीड़न के मुद्दे पर साढ़े छह घंटे के उपवास पर बैठने से पहले छोले-भटूरे खाने से कांग्रेस नेताओं की फजीहत हो गई। एक दिन के उपवास के जरिए केंद्र और बीजेपी को घेरने की योजना उनके लिए उपहास बन गई। बीजेपी नेता ने एक फोटो ट्वीट कर उपवास पर बैठने से पहले प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की फोटो शेयर की, जिसमें वे एकसाथ छोले-भटूरे खाते दिख रहे हैं। हालांकि कांग्रेसी नेताओं ने इसके लिए करवाचौथ की दलील देते हुए कहा कि उपवास से पहले महिलाएं भी खाती हैं।

जातीय हिंसा के विरोध और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए कांग्रेस ने उपवास की घोषणा की थी। राहुल गांधी की अगुवाई में उपवास शुरू होने के कुछ देर बाद पता चला कि कांग्रेस नेता नाश्ता करने के बाद उपवास पर बैठने आए थे। राजघाट पर बैठे कांग्रेस के दूसरे नेताओं को भी इस बारे में पता चल गया। फिर कांग्रेस नेता अलग-अलग तरह से बात करने लगे। कुछ नेताओं का कहना था कि करवा चौथ का उपवास रखने से पहले महिलाएं सुबह उठ कर कुछ खाती हैं या नहीं। सभी ऐसा करते हैं, इसमें क्या बुराई है। इस बारे में पूछे जाने पर लवली ने कहा कि उपवास सुबह साढ़े दस बजे से था। वे लोग कल देर रात तक तैयारी में व्यस्त थे। सुबह करीब आठ बजे नाश्ता करने गए थे। इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

अब तक पीएम नरेंद्र मोदी के पकौड़े बेचने के बयान पर कांग्रेस, बीजेपी को घेरते आ रही थी, लेकिन स्थिति बदल गई। कांग्रेस नेताओं के छोले-भटूरे खाने पर बीजेपी इस कदर पीछे पड़ी कि चारों तरफ चर्चा छिड़ गई। कुछ दिन पहले मीडिया में पकौड़ा चर्चा में था। छोले-भटूरे पर राजनीति शुरू हो गई।

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने एक फोटो ट्वीट किया, जिसमें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय माकन, अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ समेत कई अन्य नेता एक रेस्तरां में नाश्ता करते हुए नजर आ रहे हैं। खुराना ने ट्वीट किया, ‘वाह, कांग्रेस नेता! उन्होंने लोगों को उपवास के लिए आमंत्रित किया, लेकिन वे खुद रेस्तरां में छोले-भटूरे का स्वाद ले रहे हैं। लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। सूत्रों की मानें तो नाश्ते के दौरान मौजूद लोगों में से किसी एक ने यह फोटो ली और बाद में उन्होंने यह फोटो शेयर की, जो बीजेपी नेता तक पहुंच गया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा, ‘हमारा कार्यक्रम पहले से तय था। यह उपवास सांकेतिक था। उससे पहले हम कहां, क्या खाते हैं यह महत्वपूर्ण नहीं था। महत्वपूर्ण हमारा मुद्दा था।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.