Advertisements

ब्रिटेन के एक बोर्डिंग स्कूल में अनूठी पहल, जिसे जानकर आप भी रह जाएंगे दंग !

लंदन. ब्रिटेन के एक बोर्डिंग स्कूल में अनूठी पहल की शुरुआत की गई है जिसे जान आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल इस स्कूल ने यहां पढ़ने वाले लड़को को स्कर्ट पहनने की अनुमति दे दी है और हैरानी की बात तो यह है कि स्कूल के इस फैसले को लेकर विद्यार्थी भी काफी उत्साहित हैं. सुनने में अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है.

Vishv-UK-boarding-school-boy-skirt-upingham-school-gender-discrimination-school-administration-

इस स्कूल का नाम है अपिंघम स्कूल जोकि रटलैंड में स्थित है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कूल ने यह कदम लैंगिक भेदभाव को मिटाने के लिए उठाया है.

स्कूल प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि अगर कोई लड़का स्कूल में स्कर्ट पहन कर आना चाहता है, तो उसे यह अधिकार दिया जायेगा. इससे पहले भी इस भेदभाव को मिटाने के लिए स्कूल ने पहले ही छात्रों को लड़का और लड़की कहकर संबोधित करने की बजाए pupils कहना शुरू कर दिया था.

Vishv-UK-boarding-school-boy-skirt-upingham-school-gender-discrimination-school-administration-

गौरतलब है कि इस स्कूल की स्थापना 1584 में हुई थी और साल 1973 में पहली छात्रा को एडमिशन मिला था. बताया जाता है कि इस स्कूल में पढ़ने वाले हर बच्चे की सालाना फीस लगभग 33 लाख रुपये है. आज यहां लड़के-लड़कियां सभी साथ-साथ पढ़ते हैं.

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.