fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

जानिये पीएम मोदी का न्यू इंडिया के लिए क्या है मेगा प्लान !

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने BJP  के सभी जन प्रतिनिधियों से कहा कि गांव जितना मजबूत होगा, न्यू इंडिया भी उतना ही मजबूत होगा और ऐसे में उन्हें गांव-गांव जाकर ‘न्यू इंडिया ‘ को सफल बनाना सुनिश्चित करना चाहिए। मोदी ने कहा कि देश में शिक्षा, भाईचारा, महिलाओं का सम्मान, गांव और गरीब का उत्थान हो और गंदगी और बीमारी से मुक्त हो. साथ ही देश सामाजिक न्याय के पथ पर आगे बढ़ते हुए आत्मनिर्भर और सशक्त बने.।

Prime Minister Narendra Modi

उन्होंने कहा, ‘हमारे गांव जितने मजबूत होंगे, न्यू इंडिया भी उतना ही मजबूत होगा. ग्रामीण परिवेश की इतनी बड़ी आबादी का जीवन स्तर ऊपर उठेगा तो अपने आप देश विकास के रास्ते पर चल पड़ेगा.  प्रधानमंत्री ने भाजपा के सभी जन प्रतिनिधियों को देश और समाज को जोड़ने के इस अभियान को सफल बनाने के लिए गांव-गांव जाकर सरकारी योजनाओं का लाभ गांव, गरीब और किसान को मिलना सुनिश्चित करने को कहा.।

प्रधानमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के सांसदों, विधायकों से आडियो ब्रिज के माध्यम से संवाद के दौरान कहा, संसद को बंधक बना कर जिन्होंने लोकतंत्र का गला घोंटने का अपराध किया और राजनैतिक अहंकार एवं सत्ता की भूख से प्रेरित होकर देश को आगे नहीं बढ़ने दिया और संसद को चलने नहीं दिया, हम उन मुट्ठीभर लोगों की मानसिकता को देश के लोगों के समक्ष उजागर करेंगे.श् उन्होंने कहा कि 12 अप्रैल को भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता देश भर में उपवास करेंगे।

Prime Minister Narendra Modi

भाजपा के जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने 14 अप्रैल से पांच मई तक आयोजित होनेवाले ग्राम स्वराज अभियान का जिक्र किया और कहा कि 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर से इस अभियान में जुड़ेंगे. प्रधानमंत्री ने अपने संवाद के दौरान महात्मा गांधी, महान समाज सुधारक ज्योतिबा फूले, बाबा साहब भीम राव आंबेडकर को याद किया. उन्होंने कहा कि आज देश के महान समाज सुधारक ज्योतिबा फूले का जन्म दिवस है,

जिन्होंने गुलामी की बेड़ियों और समाज की विकृत रुढ़ियों की बेड़ियों में बंधे हुए समाज की संवेदनाओं को झकझोरने का प्रयास किया और सामाजिक बुराइयों से लड़ने के लिए शिक्षा और महिला सशक्तिकरण का बीड़ा उठाया था. उन्होंने कहा कि बाबासाहब डॉ भीमराव आंबेडकर और महात्मा गांधीजी के ग्राम स्वराज के सपनों को साकार करने के लिए भाजपा-नीत केंद्र सरकार निरंतर प्रयास कर रही है.।

Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री ने ऑडियो ब्रिज संवाद के दौरान कहा कि 18 अप्रैल को स्वच्छ भारत पर्व मनाया जायेगा. सभी जनप्रतिनिधि को स्वच्छता अभियान से जुड़ने को कहा. मोदी ने पार्टी के जन प्रतिनिधियों को देश भर में 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस, 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस, 28 अप्रैल को ग्राम शक्ति अभियान, 30 अप्रैल को आयुष्मान भारत दिवस, 2 मई को किसान कल्याण कार्यशाला के आयोजन, 5 मई को श्रमिक समाज के लिए कौशल विकास मेलों का आयोजन किये जाने के कार्यक्रम की जानकारी दी और उनसे इन कार्यक्रमों में सक्रियता से भाग लेने को कहा. उज्ज्वला दिवस के अवसर पर देश के महत्वपूर्ण गांवों में एलपीजी पंचायतें बुलायी जायेंगी और नये गैस कनेक्शन दिये जायेंगे।

24 अप्रैल को देश भर में पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री स्वयं जबलपुर में महाकौशल क्षेत्र के आसपास रहेंगे. प्रधानमंत्री ने जन प्रतिनिधियों से कहा कि 22 अप्रैल को वे नरेंद्र मोदी एप के माध्यम से ग्राम स्वराज अभियान के संदर्भ में देश भर के भाजपा जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से विडियो संवाद भी करेंगे. ऑडियो ब्रिज में प्रधानमंत्री के साथ भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने आकांक्षी जिलों और किसान और कृषि के कल्याण के बारे में संवाद किया।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।