Advertisements

भोजपुरी गाने वाले आकाश आज युवा दिलों की धड़कन बने और अब भोजपुरी अभिनेता बनने के लिए जारी है प्रयास, जानिये उनके बारे पूरी स्टोरी !

बिहार के लाल आकाश मिश्रा ने संगीत के क्षेत्र में बना चुके पहचान के बाद अब पवन सिंह के पत्नी के साथ अभिनेता बन परचम लहराने की देख रहे है

उपेन्द्र कुशवाहा

पडरौना ,कुशीनगर कौन कहता है कि आसमां में सुराख नही होता बस एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारा् दुष्यंत कुमार की यह पंक्तिया ै गायक आकाश मिश्रा पर सटीक बैठ रही है । पिता की प्रेरणा से गायन की शुरुआत करने वाले आकाश मिश्रा की पहचान आज युपी बिहार के साथ कई प्रदेशों में हैं। इसके साथ ही उनके यूट्यूब पर तमाम लोग जुड़ कर उनके गीत को सुनते है। आकाश मिश्रा Mahua TV के नहले पे दहला प्रोग्राम के बिजेता भी रहे है। गायक आकाश मिश्रा अपने कम उर्म यानी पांच वर्ष मे ही संगीत की शिक्षा लेनी शुरु कर दी थी ।

मूलतः बिहार के बक्सर जनपद के कनजीया गांव के रहने वाले बतौर रुप से बर्तमान के डूमराव शहर निवासी आकाश मिश्रा के जीवन मे बदलाव तब शुरू हुआ जब वह घर से भक्ति गीत गाना शुरु किया था । आकाश के गीत को सुन कर मासूम बेटे के पिता भी आकाश को गायन की दुनिया मे ले जाने का मन बना लिया। आकाश के पिता किसान होने के बाबजूद अपने मासुम बच्चे से भजन गाने को कहने लगे तो वही मासूम बालक पिता के सपनो को पुरा करने के लिए देवी भजन गाने लगा।

उसे लगा कि शायद उसकी पिता की मन की ललशा भजन से ही कम होगी। मासूम आकाश कुछ समझ पाता कि पिता ने एक दिन आकाश को लेकर बनारस लेकर सगींत के गुरु के शरण मे ले गए । यह मासूम पिता के सपनो को पुरा करने के लिए अपनो गीतो को गाता रहा ! वह मासूम कोई और नही बल्कि आज सुप्रसिद्ध भजन गायक आकाश मिश्रा के रूप में उसकी पहचान है। जी हां आकाश मिश्रा बचपन से ही भजन गाने को लेकर आतूर थे। आकाश बताते है की वह दूसरे गांव में कीर्तन करने जाया करते थे। समय बदला तो आकाश का जीवन चक्र भी बदल गया। साधारण सा दिखने वाला मासूम आज लाखो लोगो के दिलो पर राज कर रहा है।

पांच वर्ष में Mahua TV पर नहले पे दहला प्रोग्राम का बिजेता बन कर पहले दर्शको मे अपनी पहचान बनाने की शुरुवात की। यहां भोजपुरी के महान गायक पवन सिंह और गायक मनोज तिवारी ने आकाश मिश्रा को बेस्ट गायक के अवार्ड से नवाजा था। इसके बाद करीब युपी बिहार के 15 जनपदो में अपने सुर साधना से मंत्रमुग्ध कर देने वाले आकाश मिश्रा की पहचान के देश अलग,अलग प्रदेशो में बन चुकी है। फिलहाल यु,पी,के कुशीनगर जनपद के पडरौना शहर में चैत्र नवरात्र मे एक भगवती जागरण के प्रोग्राम मे आए आकाश ने अपनी भक्ती गीतो से सैकड़ो श्रदालूओ के भक्ती भाव मे डुबा दिया था।

Mahua TV चैनल के मंच से शुरुआत करने वाले आकाश मिश्रा कुशीनगर जनपद ही नही बिहार के आलावे यु,पी,पूर्वांचल के लोग आकाश पर नाज कर रहे है। जबकी हिन्दी, भोजपुरी गाने वाले आकाश आज युवा दिलों की धड़कन बन गए है।

गायक आकाश मिश्रा बताते है कि वह बहुत जल्द युपी,बिहार के दर्शको के आर्शिवाद से वह भोजपुरी के अभिनेता पवन सिंह के साथ भोजपुरी फिल्म मे अभिनेता के रुप मे अभीनव करना चाहते है ! हालाकी आकाश ने एक सवाल के जबाब मे कहा की पिता की प्रेरणा और अपनों के सहयोग से उन्हें यह मुकाम हासिल होगा । भोजपुरी फिल्मी जगत मे पवन सिंह की पत्नी को भाभी मानने वाले आकाश बतौर पहली भोजपुरी फिल्म मे पवन सिंह के पत्नी के साथ अभीनव करने का बेहतर प्रयास जारी है

 

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.