जानिये भाजपा के विधान परिषद चुनाव के लिए कौन-कौन होंगे उम्मीदवार !

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होने वाला है. चुनाव की अधिसूचना 9 अप्रैल को जारी की गई थी. नामांकन की आखिरी तारीख 16 अप्रैल है.

बीजेपी ने विद्या सागर सोनकर, अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, अशोक धवन, बुक्कल नवाब, सरोजिनी अग्रवाल, यशवंत सिंह, जयविर सिंह, डॉ महेंद्र सिंह और मोहसिन रजा के नाम का ऐलान किया है. बीजेपी ने दोनों वर्तमान विधान पार्षद डॉ महेंद्र सिंह और मोहसिन रजा को फिर से विधान परिषद भेजने का फैसला किया है.

इसके अलावा समाजवादी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए बुक्कल नवाब को भी पार्टी ने मैदान में उतारा है.ये सभी उम्मीदवार सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन भरने वाले उम्मीदवार 19 अप्रैल तक नामांकन वापस ले सकते हैं. उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की सभी सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान किया जाएगा.

5 मई को 12 विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने वाला है, जबकि एक सीट पहले से खाली है. 12 में से समाजवादी के 7 सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है. इन 7 सदस्यों में खुद अखिलेश यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम शामिल हैं. इनके अलावा बहुजन समाज पार्टी के विजय प्रताप सिंह और सुनील कुमार चित्तौड़ का कार्यकाल पूरा हो रहा है. बीजेपी के दो मोहसिन रजा और महेंद्र कुमार का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है.

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.