fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

विकास और सुशासन की कसौटी पर खरे उतरे एमएलसी :सीएम योगी 

भाजपा मुख्यालय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा गठबंधन के सभी 11 उम्मीदवारों को अपनी बधाई दी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भाजपा गठबंधन के 11 विधान परिषद प्रत्याशियों से भेंट करने के साथ ही उनको अपनी बधाई भी प्रेषित की। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय भी थे।

लखनऊ बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस वार्ता करते सीएम योगी
भाजपा मुख्यालय में आज करीब दस बजे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा गठबंधन के सभी 11 उम्मीदवारों को अपनी बधाई दी। अपने शुभकामना संदेश में उनसे विकास और सुशासन की अपेक्षा के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अपेक्षा पर भी खरा उतरने का आह्वान किया।
लखनऊ विधान भवन में एमएलसी के लिए नामांकन करते बीजेपी प्रत्याशी1
लखनऊ विधान भवन में एमएलसी के लिए नामांकन करते बीजेपी प्रत्याशी1

भाजपा गठबंधन के सभी प्रत्याशी भाजपा मुख्यालय से विधान भवन में जाकर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। सभी प्रत्याशी एक साथ अपना नामांकन दाखिल करेंगे। विधान परिषद की 13 सीटों पर भाजपा गठबंधन ने 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कल की थी। गठबंधन से अपना दल के आशीष कुमार सिंह नामांकन करेंगे।
गौरतलब है कि विधान परिषद की 13 सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होना है। संख्या बल के आधार पर एक एमएलसी के लिए 29 विधायकों के वोट की जरूरत है। इस हिसाब से भाजपा गठबंधन को 11 सीटें मिल रही हैं, जबकि विपक्ष को दो सीटें मिलेंगी। बसपा उम्मीदवार भीमराव अम्बेडकर अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।
लखनऊ विधान भवन में एमएलसी के लिए नामांकन करते बीजेपी प्रत्याशी1
लखनऊ बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस वार्तालखनऊ विधान भवन में एमएलसी के लिए नामांकन करते बीजेपी प्रत्याशी1 करते सीएम योगी
एक सीट पर सपा उम्मीदवार नामांकन करेंगे। भाजपा गठबंधन के सभी उम्मीदवार भाजपा मुख्यालय से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जाएंगे। मैदान में सिर्फ 13 उम्मीदवार होने की वजह से निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। अगर 14वें उम्मीदवार ने सोमवार को पर्चा भरा तभी चुनाव की नौबत आएगी। फिलहाल इसके आसार नहीं दिख रहे हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।