fbpx
Advertisements
jansandesh online,Hindi News, Latest Hindi news,online hindi news portal

फेसबुक ने किया अलर्ट, डेटा लीक जैसी और भी घटनाएं आ सकती हैं सामने

सैन फ्रांसिस्कोः सोशल नैटवर्किंग साइट फेसबुक ने अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी गई तिमाही रिपोर्ट में अपने निवेशकों को अलर्ट किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भविष्य में डेटा लीक जैसी और भी घटनाएं सामने आ सकती हैं। हालांकि इसमें क्रैंबिज एनालिटिका का नाम नहीं लिया गया है।

फेसबुक ने दी चेतावनी
रिपोर्ट में फेसबुक ने कहा कि सेफ्टी और कंटेंट रिव्यू के लिए बड़ी रकम खर्च की जा रही है और इससे डेटा के गलत इस्तेमाल को रोकने में आसानी होगी। फेसबुक के मुताबिक मीडिया और थर्ड पार्टी की ओर से इस तरह की घटनाएं और संदिग्ध गतिविधियां सामने आई हैं। फेसबुक के निवेशकों को चेताया है कि इस तरह के और भी मामले हो सकते हैं। कंपनी की पॉलिसी के खिलाफ डेटा का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है।

कंपनी ने कहा है कि चुनावी कैंपेन, अनचाहे विज्ञापन और गलत सूचनाएं फैलाने के लिए डेटा का गलत इस्तेमाल हो सकता है। ऐसा होने पर हमारे यूजर्स का भरोसा कम हो सकता है, ब्रांड इमेज घट सकती है और बिजनेस पर भी असर पड़ सकता है। कंपनी का यहां तक कहना है कि गलत इस्तेमाल जैसे मामलों से हमारी कानूनी मुश्किलें बढ़ सकती हैं और पेनाल्टी की वजह से आर्थिक नुकसान होने और समय खर्च होने की भी आशंका है।

जुकरबर्ग खुद डेटा मिसयूज के शिकार
अमेरिकी संसद में पेशी के वक्त फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि वो खुद भी डेटा मिसयूज के शिकार हुए हैं। जिन यूजर्स के डेटा गलत तरीके से ब्रिटिश पॉलिटिकल कंसल्टेंसी फर्म के साथ शेयर किए गए उनमें खुद उनकी जानकारियां भी शामिल थीं।

10,000 कर्मचारी जोड़ने की योजना
सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाने के लिए कंपनी 10,000 नए कर्मचारी भर्ती करेगी। दुनिया के हर हिस्से में नई भर्तियां की जाएंगी जिनमें कंटेंट मॉडरेटर भी शामिल होंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।