सोनिया गांधी की दो साल बाद कर्नाटक की चुनावी रैली, जानिये रैली की दस खास बातें !

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार अपने अंतिम चरण में हैं. प्रचार के लिए देश की दोनों ही बड़ी पार्टियों कांग्रेस और भाजपा ने अपनी पूरी ताक़त झोंक दी है.कर्नाटक में चुनाव 12 मई को होंगे और परिणाम 15 मई को आएगा.

गुजरात और पूर्वोत्तर के चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस के लिए ये चुनाव काफ़ी अहम है, वहीं कांग्रेस कर्नाटक में पाँच साल बाद सत्ता में वापसी का सपना संजोए हुए है. कांग्रेस के लिए ये चुनाव कितनी अहमियत रखते हैं इसका अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है उसने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को मैदान में उतार दिया.

soniya gsndhi railly
soniya gsndhi railly

सोनिया लगभग दो साल बाद किसी चुनावी रैली को संबोधित कर रही हैं. रैली के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर कई हमले किए और सिद्धारमैया सरकार की तारीफ़ की. सोनिया गांधी ने कहा कि राज्य की सिद्धारमैया सरकार ने किसानों और गरीबों के लिए बहुत कुछ किया.

  • राज्य के किसान सूखे से जूझ रहे हैं. आपके सीएम पीएम नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर मिलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इससे पीएम ने न केवल किसानों की बल्कि कर्नाटक की बेइज्ज़ती की है. क्या यही उनका सबका साथ, सबका विकास है.
  • किसी ने भी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा होगा जो इतनी बात करता हो, लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हमेशा शांत रहता हो. उन्होंने किसानों, गरीबों और मध्यम वर्ग के लिेए क्या किया?
  • मोदी जी को इस बात का गर्व है कि वो बहुत अच्छा भाषण देते हैं. वो एक अभिनेता की तरह भाषण देते हैं. मैं चाहती हूं कि अगर उनके भाषण से लोगों का पेट भरता हो तो वो और भी भाषण दें.
  • मैं जानती हूं आप नरेंद्र मोदी की सरकार को 12 मई को होने वाले चुनावों में सफल नहीं होने देंगे. आप लोग कांग्रेस को बहुमत के साथ जिताएंगे.
  • मोदी जी पर कांग्रेस मुक्त भारत का जुनून है, उन्हें इसका भूत लगा है, कांग्रेस मुक्त भारत को छोड़िए, वो अपने सामने किसी को बर्दाश्त नहीं कर सकते.
  • पीएम के भ्रष्टाचार हटाने के वादे का क्या हुआ? सरकार आने के 4 साल बाद भी केंद्र में लोकपाल की नियुक्ति क्यों नहीं हुई.
  • देश ये देखकर हैरान है कि पीएम जहां भी जाते हैं गलत ही बोलते हैं. इतिहास का अपमान करते हैं.
  • कांग्रेस ने कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाया और लोगों के लिए कई योजनाएं शुरू की. हमने इंदिरा कैंटीन शुरू की, जिसमें गरीब से गरीब भी 10 रुपये में पूरा आहार ले सकता है.
  • जहां कांग्रेस विकास का काम कर रही है वहीं, दूसरी तरफ मोदी जी का चार साल से एक ही काम है कि कांग्रेस ने जो भी अच्छा काम किया उसे खत्म करना.
  • पिछले कुछ साल से भयंकर परेशानी का माहौल है. देश के व्यापारी, किसानों, दलित, महिलाओं, गरीबों, पिछड़ों सबको उनके भविष्य के लिए डर लग रहा है. इस देश में बच्चियां तक सुरक्षित नहीं है.
  • देश के युवाओं के साथ दो करोड़ नौकरी का वादा किया था पर आज भी वो युवा रोजगार की तलाश में हैं. वे समझ गए हैं कि मोदी ने उनके साथ धोखा किया है. साभार: bbc.com/hindi
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.