Advertisements

अगर आप खुद को समझते हैं दिमाग वाले तो चित्र में छुपे हुए खतरनाक जानवर को खोजिये:

सोशल मीडिया के इस दौर में कब क्या चीज इन्टरनेट पर आग की तरह फ़ैल जाए यानी वायरल हो जाए, कहा नहीं जा सकता है। पिछले कुछ सालो से इन्टरनेट पर ऐसी-ऐसी चीजें वायरल हो रही हैं, जिनकी पहले किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। सोशल मीडिया पर विडियो से लेकर फोटो जमकर वायरल हो रहे हैं। आये दिन कोई विडियो या फोटो इस कदर वायरल होता है कि हर तरफ उसी की चर्चा होती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जो लोगों का दिमाग भी चकरा देती हैं।

आजकल सोशल मीडिया पर दिमाग को चकराने वाली फोटो खूब वायरल हो रही है। लोगों को पजल हल करने में मजा भी आता है। यही वजह है कि इस तरह की फोटो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद भी किया जा रहा है। कई लोगों को पजल का इतना शौक होता है कि वह हर समय इसे ही हल करते हुए दिखाई देते हैं। पजल हल करने वाले लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है। जिन लोगों को पजल हल करने का मन नहीं करता है, ऐसा माना जाता है कि वह अपने दिमाग को उपयोग नहीं करते हैं।

आपको बता दें एक बार फिर से सोशल मीडिया पर दिमागी कसरत कराने वाली पजल खूब वायरल हो रही है। इस पजल ने एक बार फिर से सबको मुश्किल में डाल दिया है। इस पजल रुपी फोटो को शेयर करने वाले का दावा है कि जो भी इस फोटो के रहस्य को सुलझा लेगा वह सच में दिमाग का बादशाह होगा। हालाँकि इस फोटो को किसने और कहाँ से सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। यक़ीनन अगर आपके पास दिमाग है तो आप इस फोटो को देखने के बाद जरुर इसके रहस्य को सुलझा लेंगे।

आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की पजल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। केवल यही नहीं इससे पहले भी यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो चुकी है। उस समय भी इस फोटो में छुपे हुए रहस्य को हल करने के लिए लाखों लोगों ने अपने दिमाग के घोड़ों को दौड़ाया था लेकिन कुछ को ही सफलता मिल पायी थी। ज्यादातर लोगों के हाथ नाकामयाबी ही लगी थी। कहा जा रहा है कि इस फोटो में एक लोमड़ी, एक खरगोस है जो साफ़-साफ़ दिखाई दे रहा है, जबकि तीसरा खूंखार जानवर बाघ है जो छुपा हुआ है।

कई बार कुछ चीजें हमारे आँखों के सामने ही होती हैं, लेकिन हम उसे देख नहीं पाते हैं। ऐसा ही इस फोटो के साथ भी है। इस चित्र में बाघ सबसे बड़ा दिखाई दे रहा है बस उसे ध्यान से देखने की कोशिश कीजिये। अगर अब भी आप इस चित्र में छुपे हुए बाघ को नहीं ढूंढ पाए हैं तो आपको बता दें कि लकड़ियों को एक बाद ध्यान से देखने की फिर से कोशिश करें इस बार यक़ीनन आप बाघ को देख पाएंगे। अब उम्मीद है कि आपने बाघ को देख ही लिया होगा।

Advertisements
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.